पलामू / सड़क लूट गिरोह में शामिल अपराधी को वाहन चालकों ने पकड़ पुलिस को सौंपा, बाइक बरामद

प्रेसवार्ता के दौरान बीच में डीएसपी शंभू कुमार सिंह व अन्य। प्रेसवार्ता के दौरान बीच में डीएसपी शंभू कुमार सिंह व अन्य।
X
प्रेसवार्ता के दौरान बीच में डीएसपी शंभू कुमार सिंह व अन्य।प्रेसवार्ता के दौरान बीच में डीएसपी शंभू कुमार सिंह व अन्य।

  • आरोपी चोरी व लूट की कई घटनाओं में रहा है शामिल, साथियों की तलाश में जुटी पुलिस
  • पुलिस को देख अपराधी के तीन साथी भागने में रहे कामयाब, पकड़े गए अपराधी को भेजा जेल
  • आरोपी ने साथियों के साथ मिलकर इलाहाबाद बैंक में सेंधमारी कर चोरी का किया था प्रयास

दैनिक भास्कर

Feb 21, 2020, 01:58 PM IST

पलामू. छतरपुर थाना क्षेत्र में सड़क पर वाहन चालकों से लूट गिरोह के एक अपराधी को पकड़कर वाहन चालकों ने पुलिस को सौंप दिया। इस दौरान एक बाइक भी बरामद की गई। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए अपराधी के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है। साथ ही उसके गिरोह के अन्य साथियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। इस संबंध में पुलिस ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता कर जानकारी दी। 

प्रेसवार्ता में शामिल एसडीपीओ शंभू कुमार सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपी की पहचान पलामू हुसैनाबाद निवासी 20 वर्षीय बबलू पासवान के रूप में हुई है। पकड़े गए अपराधी ने 16 फरवरी की रात साथियों के साथ मसीहानी स्थित इलाहाबाद बैंक में सेंधमारी कर चोरी का प्रयास किया था। इसके अलावा वो गिरोह के अन्य साथियों के साथ लूट व चोरी की कई घटनाओं में शामिल रहा है। एसडीपीओ ने बताया कि बुधवार की देर रात छतरपुर थाना क्षेत्र के बटाने मोड़ के पास एनएच-98 पर वाहन चालकों से लूट करने के क्रम में वाहन चालकों एवं अपराधियों के बीच झड़प की सूचना पर छतरपुर के थाना प्रभारी भूपेंद्र सिंह तत्काल अपनी टीम के साथ उक्त स्थान पर पहुंचे। यहां पहुंचने पर पुलिस ने देखा कि कुछ लोग आक्रोशित हैं और उन्होंने एक अपराधी को पकड़ा है, जो मामूली रूप से जख्मी है। पूछताछ करने पर पता चला कि अपराधी के तीन सहयोगी अपराधी दो बाइक से भागने में कामयाब रहे। पकड़े गए आरोपी के पास से तलाशी के दौरान लूट के शिकार हाइवा चालक गुड्डू कुमार का पर्स बरामद किया गया जिसमें गुड्डू का ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, 520 रुपया नगद था। अपराधी की निशानदेही पर एक बाइक को भी बरामद किया गया। 

पकड़े गए आरोपी ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उसने पिछले दो-ढाई महीने में छतरपुर थाना क्षेत्र में चोरी और लूट की कई घटनाओं को सहयोगियों के साथ अंजाम दिया है। पुलिस ने बताया कि बबलू पासवान की गिरफ्तारी से चोरी व लूट की कई घटनाओं का खुलासा हुआ है। 
 
वाहन चालकों ने अपराधी को पकड़ पुलिस के हवाले किया था
छतरपुर-जपला पथ पर हाइवा रोक ड्राइवर से नकद 30 हजार रुपए सहित मोबाइल लूट कर भाग रहे बबलू पासवान को वाहन चालकों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया था। घटना के बाबत भुक्तभोगी चालक गुड्डू कुमार यादव ने बताया कि छतरपुर के नितिन गुप्ता के हाइवा पर माल लेकर जपला के कादल में बन रही सड़क में गिराने जा रहा था। इसी दौरान रात लगभग 1:30 बजे खेन्द्रा गांव के पास चढ़ाई होने के कारण गाड़ी धीमी हो गई। जहां चार लुटेरों ने गाड़ी रुकवा ली व मेरे पास पार्टी से मिले 30 हजार नगद, एक मोबाइल व मेरी पर्स छीन कर दो मोटरसाइकिल पर सवार होकर छतरपुर की ओर भाग गए। मेरे गाड़ी के पीछे आ रहे दो हाइवा को मैंने रुकवाया और उन दोनों हाइवा के चालक जो मेरे परिचित थे, उन्हें साथ लेकर छत्तरपुर आए व अपने दोस्त की स्कार्पियो को मंगवाकर भाग रहे लुटेरों का पीछा करने लगे। 

सुलतानी घाटी के बटाने मोड़ के समीप खड़े एक अन्य ट्रक के ड्राइवर ने एक लुटेरों को पकड़ चोर चोर शोर मचा रहा था। उसी वक्त देखा कि बाकी के तीन लुटेरे एक ही बाइक पर सवार होकर हरिहरगंज की ओर भाग रहे हैं। पकड़े गए लुटेरा हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के अमही गांव निवासी बबलू पासवान व लुटेरों द्वारा छोड़ी गई बाइक को पुलिस को सौंप दी। इधर, बाइक की पड़ताल पुलिस ने की गई तो पता चला कि उक्त बाइक मसिहानी के राजेश कुमार जायसवाल पारा शिक्षक की है। जो पुलिस के संदेह के दायरे में है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना