--Advertisement--

छात्रसंघ चुनाव / अध्यक्ष सहित तीन पदों पर एसीएस का कब्जा, एबीवीपी और जेसीएम को मिला एक-एक पद, नोटा को 110 वोट



सुजीत कुमार मुंडा, सुजाता बाखला, अमनदीप मुंडा, रितेश उरांव, भागवत कुमार (लेफ्ट-राइट) सुजीत कुमार मुंडा, सुजाता बाखला, अमनदीप मुंडा, रितेश उरांव, भागवत कुमार (लेफ्ट-राइट)
X
सुजीत कुमार मुंडा, सुजाता बाखला, अमनदीप मुंडा, रितेश उरांव, भागवत कुमार (लेफ्ट-राइट)सुजीत कुमार मुंडा, सुजाता बाखला, अमनदीप मुंडा, रितेश उरांव, भागवत कुमार (लेफ्ट-राइट)

  • डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव के नतीजे घोषित
  • निर्वाचित छात्र प्रतिनिधियों को आज दिलाई जाएगी शपथ

Dainik Bhaskar

Dec 06, 2018, 06:38 AM IST

रांची. डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी यूनिवर्सिटी (डीएसपीएमयू) छात्र संघ चुनाव के नतीजे बुधवार को घोषित हो गए। पांच पदों के लिए हुए चुनाव में आदिवासी छात्र संघ (एसीएस) ने तीन पदों पर जीत दर्ज की। एसीएस के अमनदीप मुंडा अध्यक्ष, सुजाता बाखला उपाध्यक्ष और रितेश उरांव संयुक्त सचिव चुने गए।

 

वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और झारखंड छात्र मोर्चा (जेसीएम) ने एक-एक पदों पर जीत दर्ज की। एबीवीपी के भागवत कुमार ने सचिव और जेसीएम के सुजीत कुमार मुंडा ने उपसचिव पद का चुनाव जीता। वर्ष 2016 में डीएसपीएमयू (तब रांची कॉलेज) के चुनाव में एसीएस को पांच सीटें मिली थीं। इस बार एबीवीपी और जेसीएम को एक-एक पद मिला। वहीं नोटा को भी 110 वोट मिले।

 

आजसू और एनएसयूआई का नहीं खुला खाता

डीएसपीएमयू में पांच पदों के लिए मंगलवार को वोटिंग हुई थी। कुल 8054 मतदाताओं में से 2531 यानी 32% ने वोटिंग की। बुधवार शाम 4:30 बजे रिटर्निंग अफसर डॉ. मो. अयूब ने रिजल्ट की घोषणा की। इसमें कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई का खाता भी नहीं खुल पाया। वहीं रांची यूनिवर्सिटी छात्र संघ के चुनाव में नौ सीटें जीतने वाले आजसू को भी कोई सीट नहीं मिली। चयनित प्रतिनिधियों को गुरुवार सुबह 10:30 बजे शपथ दिलाई जाएगी।

 

संयुक्त सचिव पद पर सिर्फ तीन वोट से जीत

संयुक्त सचिव पद पर कांटे की टक्कर हुई। इस सीट पर एसीएस के रितेश उरांव को 625 वोट मिले, जबकि प्रतिद्वंद्वी एबीवीपी के शिवम कुमार पांडेय को 622 वोट। इस तरह एसीएस ने महज तीन वोट से जीत दर्ज कर इस पद पर कब्जा जमा लिया। एबीवीपी की मांग पर री-काउंटिंग भी हुई, लेकिन नतीजा वही रहा। इस पद के लिए तीन और प्रत्याशी थे। सत्यनारायण मुंडा को 451, भारती बर्मन को 296 और आलोक उरांव को 237 वोट मिले।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..