21.34 करोड़ अटैच करने के बाद अब रिम्स अफसरों पर केस करेगा ईपीएफ कार्यालय

Ranchi News - रिम्स के 21.34 करोड़ रुपए अटैच करने के बाद अब कर्मचारी भविष्य निधि संगठन रिम्स अधिकारियों के खिलाफ केस दायर करेगा।...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:01 AM IST
Ranchi News - after attaching 2134 crore epf office will now file case against rims officers
रिम्स के 21.34 करोड़ रुपए अटैच करने के बाद अब कर्मचारी भविष्य निधि संगठन रिम्स अधिकारियों के खिलाफ केस दायर करेगा। रिम्स में कार्यरत 120 दैनिक मजदूरों और 36 अनुबंधित कर्मचारियों के पीएफ का पैसा 14 साल तक जमा नहीं किए जाने के मामले में ईपीएफ कार्यालय की ओर से रिम्स प्रबंधन को शो कॉज किया गया है। कहा गया है कि 10 दिनों के अंदर ‘टेक्सट फाइल अॉफ ईसीआर’ (मासिक चालान सह वापसी) नहीं दिए जाने की स्थिति में केस दायर किया जाएगा। असिस्टेंट प्रोविडेंट फंड कमिश्नर (कंप्लायंस) प्रशांत कुमार की ओर से एरिया इंफोर्समेंट अफसर अविनाश कुमार सिंह को भी निर्देश दिया गया है कि वे रिम्स के जिम्मेवार अफसरों के नाम, पता, पिता का नाम व थाना क्षेत्र के साथ केस दायर करने का प्रस्ताव दें। ईपीएफओ के नोटिस के बाद रिम्स के अधिकारी मामले को लेकर रेस हो गए हैं। रिम्स के फाइनेंशियल एडवाइजर वाइएम शुक्ला ने कहा कि वे पीएफ अधिकारियों से बात कर रहे हैं।

पीएफ का पैसा नहीं जमा करने पर 31 अक्टूबर 2016 को जारी किया था समन

हर कर्मी को मिलेंगे तीन से 5 लाख

पीएफ कार्यालय के आदेश के अनुसार, रिम्स में कार्यरत दैनिक मजदूरों और अनुबंध कर्मचारियों के खाते में तीन से पांच लाख रुपए जमा होंगे। इस राशि को वे पीएफ नियमों के अनुसार निकाल सकते हैं। हालांकि, कई ऐसे कर्मचारी हैं, जिन्होंने काम छोड़ दिया है। पीएफ कार्यालय ने ऐसे कर्मचारियों के खाते में भी पीएफ का पैसा जमा करने का निर्देश दिया है।

14 साल तक जमा नहीं की गई पीएफ राशि

रिम्स में पिछले कई सालों से काम कर रहे 120 दैनिक मजदूरों और 36 अनुबंध कर्मचारियों के पीएफ का पैसा 14 साल तक जमा नहीं किया गया। ये कर्मचारी वर्ष 2002 से ही कार्यरत हैं। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने रिम्स प्रबंधन को नोटिस भेजकर इन कर्मचारियों के पीएफ खाते में 21.34 करोड़ रुपए जमा करने का निर्देश दिया था। पीएफ कार्यालय ने रिम्स प्रबंधन को वर्ष 2002 से वर्ष 2017 तक की बकाया पीएफ की राशि एकमुश्त जमा करने का कहा था। हालांकि रिम्स प्रबंधन द्वारा ऐसा नहीं किया गया।

रिम्स के 21.34 करोड़ रुपए अटैच किए

कई नोटिसों के बाद भी पीएफ का पैसा एकमुश्त जमा नहीं करने पर ईपीएफओ कार्यालय ने रिम्स के करंट अकाउंट को अटैच कर दिया। रिम्स के करंट अकाउंट (316537675232) जो कि एसबीआई में है, उसमें से 21.34 करोड़ रुपए अटैच कर लिए गए। इसके बाद कर्मचारियों के खाते में पीएफ का पैसा डालने के लिए रिम्स प्रबंधन को टेक्स्ट फाइल ईएसआर भेजने को कहा गया।

X
Ranchi News - after attaching 2134 crore epf office will now file case against rims officers
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना