सुविधा / रांची लोस चुनाव को लेकर 175 अस्पताल-नर्सिंग होम की एंबुलेंसों का होगा अधिग्रहण



ambulance acquisition of 175 hospital nursing home For Ranchi Lok Sabha Election
X
ambulance acquisition of 175 hospital nursing home For Ranchi Lok Sabha Election

  • मतदान के दिन किसी भी आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन की तैयारी 

Apr 24, 2019, 10:19 AM IST

रांची. रांची लोकसभा क्षेत्र में छह मई को वोटिंग होनी है। इसे लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी राय महिमापत रे ने रांची के अस्पताल, नर्सिंग होम और एनजीओ द्वारा संचालित एंबुलेंसों का अधिग्रहण करने का अादेश जारी किया है। उन्होंने कहा है कि चार मई को अपने संस्थान की एंबुलेंस चालक सहित सुबह 10 बजे तक सिविल सर्जन कार्यालय में जमा कर दें। सभी संस्थान को जारी निर्देश में कहा गया है कि उनके पास मौजूद एंबुलेंस की संख्या, उसका निबंधन संख्या, चालक के नाम और मोबाइल नंबर 23 अप्रैल तक [email protected] पर इसकी सूचना उपलब्ध कराएं। 

बूथ और कलस्टरों पर रहेंगी एंबुलेंस

  1. चुनाव कार्य की महत्ता एवं आकस्मिकता को ध्यान में रखते हुए बूथ और कलस्टरों पर डॉक्टरों की टीम और एंबुलेंस भी रहेगी। किसी भी आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए एंबुलेंस समेत चिकित्सा दल को रखा जाएगा। चुनाव के दिन पोलिंग पार्टी में शामिल पदाधिकारियों-कर्मचारियों या वोटर की अचानक तबीयत बिगड़ती है, तो उसका फौरन इलाज कराने के लिए ही एंबुलेंस का अधिग्रहण किया जा रहा है। इसके तहत बूथों में एंबुलेंस और मेडिकल टीम की भी प्रतिनियुक्ति की जाएगी। 

  2. 175 संस्थानों की एंबुलेंसों को लिया जाएगा

    रांची जिले के 175 संस्थानों के एंबुलेंस अधिग्रहण किए जाने हैं। इसके तहत भारत सेवाश्रम संघ बरियातु, होली फैमिली हॉस्पीटल मांडर, संत विंसेंट डिस्पेंसरी पथलकुदवा, फातिमा हॉस्पिटल हुलहुंडू, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, मोदी सेवा सदन, केसी राॅय मेमोरियल अस्पताल, रिंची ट्रस्ट हाॅस्पीटल, रामकृष्ण मिशन आश्रम, चेशायर होम, अंजुमन इस्लामिया अस्पताल, राज अस्पताल, गुरुनानक अस्पताल, बिहार आई बैंक ट्रस्ट, राईन हेल्थ केयर सेंटर, कश्यप आई मेमोरियल हॉस्पिटल सहित विभिन्न एनजीओ, हॉस्पिटल और नर्सिंग होम के एंबुलेंस का अधिग्रहण होगा। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना