एनडब्ल्यूजीईएल चर्च में सीनोड लागू करने के लिए होगा संविधान में संशोधन

Ranchi News - नॉर्थ-वेस्टर्न गोस्सनर एंड जेलिकल लूथेरन चर्च (एनडब्ल्यूजीईएलसी) की मिनिस्टीरियम (पादरियों की सभा), डायसिस व शासी...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:35 AM IST
Ranchi News - amendment to the constitution will be to apply the senex to the nwgeel church
नॉर्थ-वेस्टर्न गोस्सनर एंड जेलिकल लूथेरन चर्च (एनडब्ल्यूजीईएलसी) की मिनिस्टीरियम (पादरियों की सभा), डायसिस व शासी निकाय की शुक्रवार को बैठक हुई। बैठक नवीन डोमन थियोलॉजिकल कॉलेज मलार, इटकी रोड में हुई। इसमें अगले महीने ऑटोनॉमी का शतवर्षीय जुबली पर होने वाले कार्यक्रम की तैयारी पर विचार-विर्मश किया गया। साथ ही, 9 जून 1850 को पहला बपतिस्मा लेने वाले नवीन डोमन और उनके परिजनों की याद में इस दिन को किस तरह मनाया जाए। इस भी पर र्चचा हुई। इसके अलावा पास्टरों का महंगाई भक्ता 10 प्रतिशत बढ़ाया गया। वहीं, एनडब्ल्यूजीईएल चर्च में सीनोड सिस्टम लागू करने को लेकर चर्च के संविधान में संशोधन करने पर जोर दिया गया। इसका फैसला सीनोड सहित अन्य डासिस मिलकर लेंगी। बताते चले वर्तमान में एनडब्ल्यू जीइएल के पास हाइर ऑथरिटी के तौर पर किसी चर्च काएंसिल से एफिलिएशन नहीं था।

बैठक में विभिन्न कलीसिया के बिशप, फादर व अन्य पदाधिकारी।

क्या है सीनोड

सीनाेड चर्च की एक परिषद है, जिसे आमतौर पर सिद्धांत, प्रशासन या आवेदन के मुद्दे को तय करने के लिए बुलाई जाती है। मूल रूप से, सीनोड्स बिशप की बैठकें हाेती हैं, कैथोलिक, ओरिएंटल रूढ़िवादी और पूर्वी रूढ़िवादी में उपयोग किया जाता है। यह एक विशेष चर्च के शासी निकाय को संदर्भित करता है।

बैठक में छत्तीसगढ़ के पदाधिकारी भी थे

बैठक में बिशप दुलार लकड़ा, मुख्य सचिव अनूप बाखला, वित्त सचिव निमन खलखो, मिनिस्टीरियम सचिव रेव्ह अगस्तुस एक्का, झारखंड कलिसिया के शिक्षा पदाधिकारी दुलार मिंज, छत्तीसगढ़ कलिसिया के शिक्षा पदाधिकारी दुलार मसीह तिर्की सहित कलीसिया महिला संघ व कलीसिया युवा संघ के अध्यक्ष ने अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।

X
Ranchi News - amendment to the constitution will be to apply the senex to the nwgeel church
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना