• Hindi News
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Amit Shah, Jharkhand Chunav Assembly Election 2019 Updates: Amit Shah election rally on December 1 In Sisai and Simdega

झारखंड विधानसभा चुनाव / अमित शाह की आज होने वाली जनसभाएं रद्द, व्यस्तता का हवाला देकर निरस्त हुआ दौरा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने झारखंड में 22 और 28 नवंबर को भी जनसभाएं की थीं । (फाइल) भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने झारखंड में 22 और 28 नवंबर को भी जनसभाएं की थीं । (फाइल)
X
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने झारखंड में 22 और 28 नवंबर को भी जनसभाएं की थीं । (फाइल)भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने झारखंड में 22 और 28 नवंबर को भी जनसभाएं की थीं । (फाइल)

  • शाह सिसई से भाजपा प्रत्याशी डॉ. दिनेश उरांव और सिमडेगा से उम्मीदवार श्रद्धानंद बेसरा के पक्ष में करना था चुनाव प्रचार
  • अमित शाह अब तक लोहरदगा, मनिका, चतरा और गढ़वा में भाजपा प्रत्याशियों के लिए वोट की अपील कर चुके हैं

Dainik Bhaskar

Dec 01, 2019, 03:01 PM IST

रांची. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रविवार को सिसई और सिमडेगा में होने वाली चुनावी सभा को रद्द कर दिया गया है। रद्द करने के पीछे अमित शाह की व्यस्तता को कारण बताया गया है। रैली की तैयारियां पूरी हो चुकी थीं, ऐसे में इसके रद्द होने के कारण में भाजपा समर्थकों में मायूसी है। सिसई से भाजपा प्रत्याशी दिनेश उरांव और सिमडेगा से उम्मीदवार श्रद्धानंद बेसरा हैं। दोनों ही सीटों पर 7 दिसंबर को मतदान होना है।

सिसई सीट पर भाजपा प्रत्याशी व विधायक दिनेश उरांव का मुकाबला झारखंड मुक्ति मोर्चा के जिगा मुंडा से है। उरांव झारखंड विधानसभा के स्पीकर भी हैं। सिमडेगा विधानसभा सीट पर भाजपा के प्रत्याशी श्रद्धानंद बेसरा हैं, जिनका सीधा मुकाबला कांग्रेस के भूषण बारा से है। इस सीट से 2009 और 2014 में भाजपा की विमला प्रधान ने जीत दर्ज की थी। इस बार भाजपा ने उनका टिकट काटकर श्रद्धानंद बेसरा को प्रत्याशी बनाया है।

चुनावी सभा के लिए शाह दो बार आ चुके हैं झारखंड
शाह ने 22 नवंबर को मनिका और लोहरदगा विधानसभा क्षेत्र, जबकि 28 नवंबर को चतरा और गढ़वा में भाजपा प्रत्याशियों के लिए वोट की अपील की थी। शाह के अलावा झारखंड में भाजपा से चुनाव प्रचार करने वालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, सांसद रवि किशन, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी शामिल हैं।

दूसरे चरण में 7 दिसंबर को डाले जाएंगे वोट
सरे चरण की 20 विधानसभा सीटों में बहरागोड़ा, घाटशिला, पोटका, जुगसलाई, जमशेदपुर पूर्वी, जमशेदपुर पश्चिमी, सरायकेला, चाईबासा, मझगांव, जगन्नाथपुर, मनोहरपुर, चक्रधरपुर, खरसांवा, तमाड़, तोरपा, खूंटी, मान्डर, सिसई, सिमडेगा, कोलेबिरा शामिल है। यहां 7 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। झारखंड में 81 सीटों पर 5 चरणों में 20 दिसंबर तक मतदान है। नतीजे 23 दिसंबर को आएंगे।

DBApp
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना