झारखंड विस चुनाव / मेरा चुनाव लड़ने का मन है पर ढंग की पार्टी होनी चाहिए : असुंता लकड़ा

असुंता लकड़ा। (फाइल फोटो) असुंता लकड़ा। (फाइल फोटो)
X
असुंता लकड़ा। (फाइल फोटो)असुंता लकड़ा। (फाइल फोटो)

  • चुनावी खेल राजनीति के टर्फ पर ड्रिबलिंग करने को तैयार भारतीय महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान

दैनिक भास्कर

Nov 22, 2019, 11:43 AM IST

रांची. अपने करिश्माई खेल से हॉकी की दुनिया में एक अलग पहचान बनाने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान आैर झारखंड की बेटी असुंता लकड़ा बुधवार को 35 वर्ष की हो गईं। राज्य में मतदान जागरूकता के लिए निर्वाचन विभाग की ओर से आईकॉन बनाई गईं असुंता ने जन्मदिन के मौके पर हुई विशेष बातचीत में कहा कि मैं हमेशा खेल की दुनिया में ही रहना चाहती हूं। लेकिन मेरी जिदंगी का सबसे अच्छा दिन वो होगा जब मैं अपने राज्य के लोगों की सेवा कर सकूं। इसके लिए मुझे राजनीति के क्षेत्र में आना होगा। 

कई पार्टियों ने किया संपर्क
मुझसे कई पार्टिंयां संपर्क की, लेकिन नतीजा साफ नहीं हो पाया है। मैं भी राजनीति के क्षेत्र में आकर राज्य के लोगों का दुख-दर्द खत्म करना चाहती हूं। मेरा चुनाव लड़ने का मन है लेकिन ढंग की पार्टी रहेगी तब ही उस पार्टी से सिमडेगा से चुनाव लड़ूंगी। गरीबी के कारण कई खिलाड़ी खेल को छोड़ चुके हैं। मैं एेसे खिलाड़ियों को सही मंच दिलाना चाहती हूं। असुंता ने कहा, मैं सिमडेगा जिले से आती हूं। आज भी यह जिला उपेक्षित है। इसके बावजूद यहां की बेटियां हॉकी में राज कर रही हैं। दो से तीन खिलाड़ी हमेशा देश के लिए खेलती हैं। 

प्राथमिकता कांग्रेस, नाैकरी तभी छोड़ूंगी जब मुझे टिकट मिलेगा 
असुंता लकड़ा ने कहा कि मेरी पहली प्राथमिकता कांग्रेस है। अगर कांग्रेस पार्टी मुझपर भरोसा करके विधानसभा चुनाव में टिकट देती है तो जरूर चुनाव लड़ुंगी। साथ ही कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा में भी जाने का माैका मिला तो मैं इस पार्टी को ज्वाइन करू लूंगी। उन्होंने कहा कि सिमडेगा क्षेत्र में इन दोनों पार्टियों का अच्छा प्रभाव है। असुंता ने कहा कि मैं अभी रेलवे में कार्यरत हूं आैर जब पार्टी के लोग मुझे चुनाव लड़ने का टिकट देंगे तभी मैं नाैकरी को छोड़ूंगी।

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना