--Advertisement--

शहरी आजीविका मिशन / निगम के दो दिवसीय रोजगार मेला में 1447 को मिला नियुक्ति पत्र



कंपनी के प्रतिनिधि को भी निगम की ओर से सम्मानित किया गया। कंपनी के प्रतिनिधि को भी निगम की ओर से सम्मानित किया गया।
X
कंपनी के प्रतिनिधि को भी निगम की ओर से सम्मानित किया गया।कंपनी के प्रतिनिधि को भी निगम की ओर से सम्मानित किया गया।

  • दो नवंबर को भी लगा था मेला, दोनों में कुल 1860 लोगों को  दिया जा चुका है ऑफर लेटर
     

Dainik Bhaskar

Dec 07, 2018, 05:45 PM IST

रांची. शहरी आजीविका मिशन के तहत रांची कॉलेज के दीक्षांत मंडप में नगर निगम की ओर से शहरी समृद्धि उत्सव नामक दो दिवसीय रोजगार मेला के अंतिम दिन शुक्रवार को 1447 बेरोजगारों को ऑफर लेटर मिला। नगर आयुक्त मनोज कुमार के द्वारा कई अभ्यर्थियों को ऑफर लेटर दिया गया। नगर आयुक्त ने युवाओं से अपील किया कि वे नौकरी ज्वाइन करें। उन्होंने कहा कि आप सभी ने प्रशिक्षण प्राप्त कर हुनर सीख लिया है। हो सकता है आपके मनमुताबिक सैलेरी नहीं हो, लेकिन हो सकता है आप इस नौकरी में जाएं तो कल खुद की कंपनी खोलकर दूसरों को भी रोजगार दे सकते हैं। 

दो नवंबर को भी लगा था रोजगार मेला

  1. नगर आयुक्त बताया कि दो नवंबर को भी निगम ने रोजगार मेला लगाया था। दोनों रोजगार मेले में कुल 1860 लोगों को विभिन्न कंपनियों के द्वारा ऑफर लेटर दिया जा चुका है। मौके पर नियोक्ता कंपनियों वीएलसीसी, आइसन बीपीओ, डोमिनोज, राज अस्पताल, वर्धमान टैक्सटाइल आदि के प्रतिनिधि भी मौजूद थे। वहीं, उप नगर आयुक्त संजय कुमार, अभियान प्रबंधक मोहित गुप्ता, सिटी मैनेजर बिजेंद्र कुमार और विकास सहित अन्य लोग मौजूद थे।

  2. 2500 युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य

    रांची नगर निगम ने 2500 युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य रखा है। इस संबंध में नगर आयुक्त ने बताया कि झारखंड सरकार 12 जनवरी को एक लाख लोगों को रोजगार उपलब्ध कराएगी। इसके लिए सभी निकायों को 10 रोजगार सृजन करने को कहा गया है। इसके तहत रांची नगर निगम को 1625 का लक्ष्य मिला था। जिसे हमने प्राप्त कर लिया है। लेकिन इसके बाद भी युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए निगम प्रयास करेगा। हमारा लक्ष्य है कि 12 जनवरी से पूर्व 2500 युवाओं को रोजगार उपलब्ध करा दिया जाए।

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..