पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Babulal Marandi; Babulal Marandi JP Nadda Latest News And Updates; Jharkhand Vikas Morcha Cheif Return To BJP In Presence Of BJP President

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की माैजूदगी में हाेगी बाबूलाल मरांडी की बीजेपी में वापसी

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाबूलाल मरांडी। (फाइल फोटो)
  • दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात के दौरान झाविमो के विलय पर हुई चर्चा
  • एक फरवरी को मरांडी लौट सकते हैं रांची, हो सकती है कार्यकारिणी की बैठक, ला सकते हैं विलय प्रस्ताव
Advertisement
Advertisement

रांची. दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की माैजूदगी में झाविमाे प्रमुख बाबूलाल मरांडी की भाजपा में वापसी हाेगी। नड्डा अाैर बाबूलाल की मुलाकात के दाैरान रांची में बड़ा कार्यक्रम अायाेजित कर झाविमाे का भाजपा में विलय करने पर सहमति बनी है। नड्डा ने इस कार्यक्रम में शामिल हाेने पर सहमति दे दी है। अमित शाह के भी अाने की उम्मीद है। यह कार्यक्रम रांची में 11 फरवरी के बाद कभी भी हाे सकता है। 


बाबूलाल ने सभी जिला अाैर महानगर अध्यक्षाें काे 10 दिन के भीतर कमेटी बनाने काे कहा है ताकि कार्यक्रम में अधिक से अधिक लाेग जुट सकें। रांची लाैटने के बाद पार्टी कार्यसमिति की बैठक बुला सकते हैं, जिसमें विलय का प्रस्ताव लाया जा सकता है।

मरांडी ने सभी जिलाध्यक्षों को जल्द कमेटी बनाने दिया है निर्देश
मरांडी ने पार्टी के सभी जिलाध्यक्षों, महानगर अध्यक्षों को सप्ताह से 10 दिन के अंदर कमेटी बनाने का निर्देश दिया है। इसका मकसद यह है कि ज्वाइनिंग कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं का अधिक से अधिक लोगों का जुटान हो सके। मरांडी वापसी कार्यक्रम को एेतिहासिक बनाना चाहते हैं। 

प्रदीप यादव को मनाने का होगा प्रयास नहीं तो पार्टी से छुट्‌टी
सूत्रों के मुताबिक, मरांडी विधायक प्रदीप यादव को मनाने का प्रयास करेंगे, अगर वे नहीं मानते हैं तो बंधु तिर्की की तर्ज पर उनकी भी पार्टी से छुट्‌टी हो सकती है। इसको लेकर मरांडी तकनीकी पहलुओं और पार्टी संविधान का गहन अध्ययन करा रहे हैं। मरांडी इस प्रयास में जुटे हैं कि पार्टी विलय के बाद उनके समेत अन्य दो विधायकों पर कोई पेच न खड़ा हो सके। इसको लेकर मरांडी ने अपने पार्टी अधिवक्ता मंच के वकीलों को लगाया है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement