सम्मेलन / बाबूलाल ने कहा- डबल इंजन की सरकार से जनता निराश, महंगाई और बेराेजगारी दूर नहीं कर सकी सरकार



कार्यकर्ता सम्मेलन में बाबूलाल मरांडी व अन्य। कार्यकर्ता सम्मेलन में बाबूलाल मरांडी व अन्य।
X
कार्यकर्ता सम्मेलन में बाबूलाल मरांडी व अन्य।कार्यकर्ता सम्मेलन में बाबूलाल मरांडी व अन्य।

  • स्कूलों को बंद किया जा रहा है और शराब की दुकानें कोली जा रही है: बाबूलाल मरांडी

Dainik Bhaskar

Oct 02, 2019, 07:01 PM IST

गुमला. झारखंड विकास मोर्चा का कार्यकर्ता सम्मेलन में बुधवार को बाबूलाल मरांडी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने लोगों को निराश किया है। ये सरकार महंगाई और बेरोजगारी को दूर नहीं कर सकी है। साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि आने वाले चुनाव में झाविमो की सरकार बनाने के लिए कार्यकर्ता तैयारियाें में जुट जाएं। कार्यक्रम का आयोजन तोरपा विधानसभा क्षेत्र के बानो प्रखंड मुख्यालय स्थित जयपाल सिंह मैदान में किया गया था। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में पार्टी सुप्रीमो सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी मौजूद थे। 

 

झाविमो सत्ता में आई तो हर चेहरे पर दिखेगी मुस्कान
बाबूलाल ने कहा कि अगर सत्ता में झाविमो आई तो हर चेहरे में मुस्कान दिखेगी। उन्होंने कहा कि भय भूख और भ्रष्टाचार खत्म होगा, लोग खुशहाल जीवन व्यतीत करेंगे। मरांडी ने भाजपा सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि जब से यह सरकार सत्ता में आई है तब से कई लोग भूख से मरे हैं। किसान आत्महत्या कर रहे हैं। लोग बेरोजगार हो रहे हैं लेकिन इसकी चिंता सरकार को नहीं है। रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने में रघुवर सरकार विफल साबित हो रही है। स्कूलों को बंद किया जा रहा है और शराब की दुकानें खोली जा रही हैं। स्कूलों को बंद किया जाएगा तो बच्चों की पढ़ाई कैसे होगी। 

 

झाविमो की सरकार बनी तो शिक्षकों को उचित सम्मान व उचित मानदेय
बाबूलाल ने कहा कि झाविमो की सरकार बनी तो पारा शिक्षकों को उचित सम्मान और मानदेय दिया जाएगा। टेट पास अभ्यर्थियों को नियमित किया जाएगा। पूर्व सीएम ने कहा कि सीएनटी एसपीटी एक्ट का संशोधन कर सरकारी आदिवासियों की जमीन पूंजीपतियों को देने की साजिश रच रही थी। सरकार ने 30 लाख एकड़ जमीन अधिग्रहण की लेकिन रैयताें को मुआवजा नहीं मिला। वर्तमान में डबल इंजन की सरकार होने के बावजूद झारखंड का विकास नहीं हो रहा है। महंगाई चरम पर है। प्याज 80 रूपए किलो लोग खरीद रहे हैं। इस महंगाई में जनता को हो रही परेशानियों से सरकार को कोई मतलब नहीं है। उन्हाेंने लोगों से अपील की कि आने वाले चुनाव में झाविमो प्रत्याशी के पक्ष में मतदान कर राज्य में झाविमो की सरकार बनाएं।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना