--Advertisement--

शिकंजा / एनआईए के गिरफ्त में आउटसोर्सिंग कंपनी के जीएम, हर दस्तावेज की फोटोग्राफी



इसी घर में एनआईए की टीम खंगाल रही है रेड्डी के दस्तावेज। इसी घर में एनआईए की टीम खंगाल रही है रेड्डी के दस्तावेज।
X
इसी घर में एनआईए की टीम खंगाल रही है रेड्डी के दस्तावेज।इसी घर में एनआईए की टीम खंगाल रही है रेड्डी के दस्तावेज।

Dainik Bhaskar

Oct 11, 2018, 07:58 PM IST

हजारीबाग. कोयला आउटसोर्सिंग कंपनी बीजीआर के जीएम रघुराम रेड्डी को एनआईए की चार सदस्यीय टीम ने गुरूवार को गिरफ्त में ले लिया है। उन्हें रांची एयरपोर्ट से गिरफ्त में लेने के बाद हजारीबाग स्थित उनके किराए के मकान पर लेकर पहुंची है। तीन बजे से देर रात तक मकान में रखे कागजात और अन्य सामानों की तलाशी जारी है। रेड्डी के समक्ष सील मकान को पीछे से खोला गया। खबर लिखे जाने तक मकान के अंदर एनआइए रघुराम रेड्डी से टीम ने कई उठे सवालों पर पूछताछ कर रही है। 

सभी कर्मियों का मोबाइल एनआईए के कब्जे में

  1. टीम ने रेड्डी उसके कुक, चालक उत्तम साव समेत सभी कर्मियों का मोबाइल कब्जे में ले लिया है। रेड्डी के आवास से कई अहम दस्तावेज एनआईए को हाथ लगे हैं। कई डॉक्यूमेंट्स की फोटोग्राफी भी की जा रही है। एनआईए का हाथ रेड्डी के गिरेबान तक पहुंच जाने के बाद टीपीसी और रेड्डी के सहयोगी रहे कई सफेदपोश का पत्ता खुलना अब तय हो गया है। मंगलवार को एनआईए ने जब रेड्डी के पंडित जी रोड गली नंबर एक स्थित दीना यादव के यहां किराए के मकान को सील किया था, तब से वह आवास पुलिस की निगरानी में है। वहां फोर्स को तैनात किया गया है। 

  2. तीन दिन पहले हजारीबाग आई थी एनआईए की टीम

    एनआईए की जांच दिन के तीन बजे से शुरु हुई और देर रात चलती रही। तीन दिन पूर्व हजारीबाग में एनआईए की टीम जांच करने आई थी। बंद घर को देखते हुए उसे सील कर दिया गया था। घर को सील करने के बाद रेड्डी को आने के लिए सूचना दी गई थी। सूचना पर गुरुवार को आंध्र प्रदेश से रांची पहुंचे रेड्डी को एयरपोर्ट से ही एनआईए की टीम ने गिरफ्त में ले लिया और फिर हजारीबाग ले आया गया। पूरा घर पुलिस छावनी में तब्दील रहा। एनआईए उनसे उग्रवादी गठजोड़, काम, लेनदेन सहित कई मामले में पूछताछ की। किसी बाहरी को अंदर जाने और बाहर आने की अनुमति नहीं थी।

  3. कोयला खनन में उग्रवादियों के गठजोड़ की जांच कर रही पुलिस

    रेड्डी की कंपनी हजारीबाग रामगढ़ के अलावा कई कंपनियों के लिए कोयला निकालने का काम करती है। पुलिस कोयला खनन में उग्रवादियों के गठजोड़ की जांच कर रही है। जांच में सदर व बड़ा बाजार पुलिस सदर पुलिस के अलावा विशेष टीम सहयोग कर रही है। इनके अलावा टीम रांची से अतिरिक्त बल ले कर भी आई है।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..