विधानसभा चुनाव / भाजपा चुनाव प्रचार में आगे, कांग्रेस अब भी पीट रही लकीर



प्रतिकात्मक फोटो। प्रतिकात्मक फोटो।
X
प्रतिकात्मक फोटो।प्रतिकात्मक फोटो।

  • विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा, आजसू, झामुमो, झाविमो के कार्यक्रम लगातार हो रहे हैं, वहीं कांग्रेस परेशानियों से जूझ रही है

Dainik Bhaskar

Sep 16, 2019, 11:14 AM IST

रांची(बिनाेद ओझा). कांग्रेस पार्टी अंतर्द्वंद्व में उलझ कर रह गई है। पार्टी के भीतर व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा की लड़ाई शुरू हाे गई है। प्रदेश में विधानसभा चुनाव में कुछ दिन ही शेष रह गए हैं। एक तरफ भाजपा, आजसू, झामुमो, झाविमो के कार्यक्रम लगातार हो रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस जैसी राष्ट्रीय पार्टी की परेशानियां दूर होने का नाम नही ले रही हैं।

 

भाजपा ताे काफी आगे निकल गई है। एक तरफ प्रधानमंत्री का दाैरा हाे चुका है। वहीं, कांग्रेस की अमावस है कि खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। प्रदेश कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व द्वारा गत 30 अगस्त काे सभी नेताओं काे पार्टी के भीतरी मामलाें काे लेकर मीडिया में बयानबाजी पर राेक लगाई गई थी। लेकिन उसका पालन भी नहीं हाे पा रहा है। ताजा उदाहरण ताे पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखदेव भगत का है। उन्हाेंने वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष डा. रामेश्वर उरांव पर लाेकसभा चुनाव के दाैरान हराने के लिए प्रयास करने का आराेप लगाकर बड़ा बम विस्फाेट किया है। वह भी ऐसे समय में जब विधानसभा की तैयारी हर पार्टी कर रही है। ऐसा लग रहा है कि इतिहास अपने आप काे दुहरा रहा है।

 

साल 2014 में जब डाॅ. रामेश्वर उरांव लाेहरदगा संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे थे तब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सुखदेव भगत ही थे। उन्हाेंने चुनाव के बाद सुखदेव भगत पर सहयाेग न करने का आराेप लगाया था। उनका कहना था कि सुखदेव भगत ने लाेकसभा चुनाव में एक बार भी उनके लिए चुनाव प्रचार नहीं किया। वह भी तब जबकि लाेहरदगा उनका भी क्षेत्र था। अब सुखदेव भगत उसी तरह के आराेप रामेश्वर उरांव पर लगा रहे हैं।

 

सुखदेव भगत पार्टी फाेरम में रखें बात: डॉ. इरफान
प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. इरफान अंसारी ने कहा कि विधानसभा चुनाव काफी नजदीक है। भाजपा जमीन पर कहीं नहीं है। कांग्रेस के लिए काफी अच्छा माैका है। ऐसे में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत काे अभी ऐसी बात नहीं करनी चाहिए जिससे पार्टी काे नुकसान हाे। अगर काेई बात है ताे उन्हें पार्टी फाेरम पर अपनी बात रखनी चाहिए।

 

कांग्रेस में सभी काे मिलती है इज्जत: डॉ. उरांव
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव से इस मामले में बात की गई तब उन्हाेंने इतना ही कहा कि कांग्रेस पार्टी में हर किसी काे इज्जत मिलती है। कांग्रेस देश की सबसे पुरानी पार्टी है। इधर, पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखदेव भगत ने कहा कि फिलहाल मीडिया में बयान देने पर राेक है। उन्हेंं बयान देने से मना किया है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना