लोकसभा चुनाव / अर्जुन मुंडा ने नामांकन के बाद किया रोड शो, कहा- खूंटी वीरों की धरती

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2019, 10:35 AM IST



रोड शो के दौरान अर्जुन मुंडा। साथ में मुख्यमंत्री व अन्य। रोड शो के दौरान अर्जुन मुंडा। साथ में मुख्यमंत्री व अन्य।
X
रोड शो के दौरान अर्जुन मुंडा। साथ में मुख्यमंत्री व अन्य।रोड शो के दौरान अर्जुन मुंडा। साथ में मुख्यमंत्री व अन्य।
  • comment

  • भाजपा प्रत्याशी ने कहा- यहां एक बार फिर कमल का फूल खिलाना है

खूंटी.  लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को भाजपा एवं कांग्रेस के प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। नामांकन के समय दोनों ही पार्टियों के प्रत्याशियों ने भीड़ जुटाकर शक्ति प्रदर्शन किया। दोनों ही दलों के कई बड़े नेताओं ने भी नामांकन में शिरकत की। नामांकन के बाद भाजपा प्रत्याशी अर्जुन मुंडा ने समाहरणालय के बाहर से खुली जिप्सी में सवार होकर रोड शो किया। इस दौरान मुख्यमंत्री रघुवर दास, स्थानीय विधायक सह मंत्री नीलकठ सिंह मुंडा भी मौजूद थे।

 

पांच साल में तीन गुना बढ़ी अर्जुन की संपत्ति
अर्जुन मुंडा 2014 में खरसावां सीट से विधानसभा चुनाव लड़े थे। उस दौरान उन्होंने अपने शपथ पत्र में कुल संपत्ति 2.33 करोड़ बताई थी। हालांकि मंगलवार को दायर शपथ पत्र के मुताबिक उनके परिवार की कुल संपत्ति में तीन गुना से ज्यादा इजाफा हुआ है। शपथ पत्र के मुताबिक उनके परिवार की कुल संपत्ति 9.33 करोड़ है।

 

पत्नी की आय अर्जुन से ज्यादा
अर्जुन मुंडा की कर योग्य आय 2013-14 में 8.87 लाख थी जो 2017-18 में बढ़कर 14.59 लाख हो गई। इसी अवधी में उनकी पत्नी मीरा मुंडा की कर योग्य आय 21.04 लाख से बढ़कर 98.81 लाख हो गई। वहीं 2014 के शपथ पत्र में अर्जुन ने अपनी उम्र 46 साल बताई थी। मंगलवार को दायर शपथ पत्र में उन्होंने अपनी उम्र 50 वर्ष बताई थी।

 

आश्रम मैदान पहुंच किया सभा
अर्जुन मुंडा अपने रोड शो के दौरान भगत सिंह चौक, नेताजी चौक भी गए। इस दौरान उन्होंने शहरवासियों का अभिवादन किया व चुनाव में समर्थन करने का आग्रह किया। अर्जुन मुंडा के रोड शो के दौरान शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह ठप रही। रोड शो आश्रम मैदान पहुंचकर सभा में तब्दील हो गई। लोकसभा प्रत्यासी सह पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा, सांसद कड़िया मुंडा, स्थानीय विधायक सह ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा, जमशेदपुर के सांसद विद्युतवरण महतो, विधायक मेनका सरदार, गंगोत्री कुजूर, विमला प्रधान, मनीष जायसवाल, पूर्व सांसद यदुनाथ पांडेय, पूर्व विधायक कोचे मुंडा, अर्जुन मुंडा की पत्नी मीरा मुंडा समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। 

 

खूंटी की माटी में भगवान बिरसा मुंडा ने लिया जन्म
कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा प्रत्याशी अर्जुन मुंडा ने कहा कि खूंटी वीरों की धरती है। खूंटी की माटी में भगवान बिरसा मुंडा ने जन्म लिया है। कुछ लोग इस मिट्टी के महत्व को समाप्त करने की कोशिश कर रहे हैं। उनके मंसूबों को रोकने के लिए सभी कार्यकर्ताओं से संकल्प लेकर चुनाव जीतने में लग जाने की अपील की गई। अर्जुन मुंडा ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ने चौतरफा विकास किया है। देश में दोबारा नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बने इसके लिए खूंटी में एक बार फिर कमल खिलाना होगा। सभा को सांसद कडिया मुंडा, ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा, जमशेदपुर के सांसद विद्युतवरण महतो समेत कई नेताओं ने भी संबोधित किया।

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन