झारखंड़ / सरकार बताए चीन-किर्गिस्तान के मौलवियों के आने के पीछे कोई साजिश तो नहीं : दीपक प्रकाश

दीपक प्रकाश। (फाइल फोटो) दीपक प्रकाश। (फाइल फोटो)
X
दीपक प्रकाश। (फाइल फोटो)दीपक प्रकाश। (फाइल फोटो)

  • भाजपा ने कहा- जरुरतमंदों को भोजन और आर्थिक मदद पहुंचने के लिए कमर कसे हेमंत सरकार

दैनिक भास्कर

Mar 25, 2020, 06:33 PM IST

रांची. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा है कि राज्य सरकार यह बताए कि बुंडू में पकड़े गए चीन, किर्गिस्तान जैसे देशों से आए मौलवी किस उद्देश्य से और किसके बुलावे पर यहां आए थे। इसके पीछे कोई व्यापक साजिश तो नहीं। यह मालूम करना चाहिए कि किस संस्था या किस व्यक्ति ने उन्हें यहां आमंत्रित किया था। वे महीनों से इन गांवों में कैसे रह रहे थे। इस बीच उनकी गतिविधियां क्या थीं। उन्होंने किस-किस से मुलाकात की तथा उनकी दिनचर्या क्या थी, आदि विषयों की जांच होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया आज कोरोना वायरस की चपेट में है। चीन में ही इस वायरस का जन्म हुआ है। वहां लाखों लोग इस वायरस से पीड़ित हैं। हजारों ने जान गवां दी है। ऐसे में चीन से ऐसे लोगों का सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में आना संदेह और भय पैदा करता है। दीपक प्रकाश ने कहा कि प्रशासन को इस बात की जांच करनी चाहिए कि इनके दौरे के पीछे कोई साजिश तो नहीं।


जरूरतमंदों को भोजन और आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए कमर कसे सरकार : भाजपा
भाजपा ने कहा है कि जरूरतमंदों को भोजन और आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए सरकार कमर कसे। प्रदेश भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि सरकार को ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए कि निर्धन लोग, संगठित और असंगठित क्षेत्र के मजदूर, गरीबी रेखा के नीचे के परिवारों के पास पर्याप्त मात्रा में अनाज और भोजन पहुंच सके। प्रतुल ने कहा कि सरकार के द्वारा अभी तक की गई व्यवस्था पर्याप्त नहीं है। इसे और बेहतर करने की आवश्यकता है। सरकार को ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले निर्धन आदिवासी मूलवासियों की भी चिंता करनी चाहिए। महामारी से बचने के लिए किए गए लॉकडाउन से इनके ऊपर गंभीर आर्थिक संकट भी आ खड़ा हुआ है। सरकार को इनके लिए भी भोजन की व्यवस्था और आर्थिक सहायता का प्रबंध करना चाहिए। जंगल और पहाड़ों में रहनेवाले आदिम जनजातियों की भी सरकार को चिंता करनी चाहिए। संकट की इस घड़ी में भाजपा राज्य सरकार के साथ पूर्ण रूप से खड़ी है। पार्टी के सांसद और विधायकों ने भी अपने-अपने कोष से इस महामारी से लड़ने के लिए सरकार को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई है।

गैस जैसी आवश्यक वस्तुओं की हो रही कालाबाजारी : दीनदयाल बर्णवाल
प्रदेश भाजपा प्रवक्ता दीनदयाल बर्णवाल ने आरोप लगाया है कि गैस जैसी आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी हो रही है, जो चिंता की बात है। आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई कैसे हो, यह सरकार को सुनिश्चित करनी चाहिए। लोग परेशान होकर सड़कों और गैस गोदामों का चक्कर काटेंगे तो लॉकडाउन का कोई औचित्य नहीं रह जाएगा। ऐसे में कोरोना महामारी से हमारी लड़ाई कमजोर पड़ जाएगी। बर्णवाल ने कहा कि कई लोगों ने उनसे शिकायत की है कि आनंद गैस एजेंसी के कर्मचारी पिछले सात दिनों से फोन नहीं उठा रहे। गैस गोदाम पर घंटों खड़ा करा कर अधिक दाम पर लोगों को गैस दिया जा रहा है। उन्होंने खुद इसकी जांच के लिए पड़ताल की और इसे सही पाया। बर्णवाल ने कहा कि ऐसा करनेवाली गैस एजेंसियों का लाइसेंस कैंसिल कर दिया जाना चाहिए।

मनमाने दामों पर सामान बेचने वालों को चिह्नित कर सरकार सजा दे : भाकपा
भाकपा ने मनमाने दर पर सामान बेचने वालों को चिह्नित कर सजा देने की मांग की है। पार्टी के रांची जिला सचिव अजय कुमार सिंह ने बुधवार को बयान जारी कर कहा कि राज्य में लॉकडाउन के तहत किराना और खाद्य सामग्री बेचने वाले व्यापारी लोगों को मनमाने दाम पर सामान बेच रहे हैं। कोरोना जैसी गंभीर बीमारी से लड़ने के लिए सरकार आमलोगों को अधिक से अधिक सुविधाएं उपलब्ध कराए। उचित मूल्य पर सामान उपलब्ध कराए। लोगों को खाद्य वस्तुओं की खरीदारी के लिए भागदौड़ न करना पड़े। राज्य सरकार लोगों मे यह विश्वास पैदा करे कि हमारे राज्य में खाद्य  पदार्थों की कोई कमी नहीं है। इसके लिए प्रशासन एक टास्क फोर्स टीम का गठन करे, ताकि कालाबाजारी पर अंकुश ओर रोक लगाई जा सके।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना