--Advertisement--

लोकसभा चुनाव 2019 / सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को बूथ स्तर पर जोड़ेगी भाजपा : अरुण सिंह



मीडिया के समक्ष बातें रखते प्रदेश लोकसभा प्रभारी अरुण सिंह। मीडिया के समक्ष बातें रखते प्रदेश लोकसभा प्रभारी अरुण सिंह।
X
मीडिया के समक्ष बातें रखते प्रदेश लोकसभा प्रभारी अरुण सिंह।मीडिया के समक्ष बातें रखते प्रदेश लोकसभा प्रभारी अरुण सिंह।
  • दो दिनों तक चली सभी 14 लोकसभा सीटों पर मैराथन बैठक,हर बूथ कमेटी में कम से कम 10 लाभार्थियों को जोड़ना लक्ष्य

Dainik Bhaskar

Oct 13, 2018, 06:04 AM IST

रांची.  सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को प्रदेश भाजपा बूथ स्तर पर जोड़ेगी। हर बूथ कमेटी में कम से कम 10 लाभार्थियों को जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है। पहले जहां 10-15 सदस्यों की बूथ कमेटी बनाई गई थी, वहीं अब बूथ समितियों में 25 लोगों को रखने का निर्देश हुआ है। प्रदेश संगठन द्वारा की जा रही बूथ संरचना के काम पर पार्टी के प्रदेश लोकसभा प्रभारी अरुण सिंह ने खुशी प्रकट की है। दो दिनों तक चली मैराथन बैठक में उन्होंने सभी 14 लोकसभा क्षेत्रों की समीक्षा की। लोकसभा स्तरीय बैठकों की चर्चा करते हुए शुक्रवार को उन्होंने पत्रकारों से कहा कि भाजपा पिछले दो वर्षों से लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रही है। हमने झारखंड के सभी बूथों पर अपनी मजबूत संरचना खड़ी की है।


उन्होंने कहा कि राज्य में सरकारी योजनाओं के लाभार्थी परिवारों की संख्या 57 लाख है। विधानसभा क्षेत्र स्तर पर लाभार्थियों का सम्मेलन हो चुका है। हम इसे बूथ स्तर तक ले जाएंगे। जन-धन योजना, उज्ज्वला योजना, उजाला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना और आयुष्मान भारत योजना से गांव, गरीब, किसान, दलित, शोषित, वंचितों को मुख्यधारा में शामिल किया जा रहा है। देश में करोड़ों गरीब इन लोक कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित हुए हैं।  
 

रघुवर सरकार के कार्यों की प्रशंसा की : उन्होंने राज्य की रघुवर सरकार के कार्यों की प्रशंसा की। प्रदेश सरकार लोक कल्याण के लिए लगातार काम कर रही है। अरुण ने कहा कि महिलाओं के नाम पर 1 रुपए में 50 लाख तक की रजिस्ट्री एक ऐतिहासिक फैसला है। महिला सशक्तिकरण की दिशा में यह एक सराहनीय प्रयास है। अरुण सिंह ने दावा किया कि आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा आज से भी ज्यादा सीटें प्राप्त करेगी, वहीं झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर पार्टी विजय प्राप्त करेगी।

 

आजसू के बारे में पूछे गए सवाल पर अरुण ने कहा कि हम सभी सहयोगी दलों को साथ लेकर चलना चाहते हैं। जदयू से प्रदेश में गठबंधन पर केंद्रीय नेतृत्व विचार करेगा। सवर्णों की नाराजगी के बारे में पूछे गए सवाल पर अरुण ने कहा कि सबका साथ सबका विकास भाजपा का मूल मंत्र है।  

 

कांग्रेस अध्यक्ष बताएं, हथियार दलाल संजय से उनका क्या रिश्ता है : भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछा है कि हथियार दलाल संजय भंडारी कौन है? भंडारी से उनके क्या संबंध हैं? उन्होंने कहा कि राहुल गांधी राफेल के बारे में झूठ बोल रहे हैं। वे इस डील पर खूब बोलते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में अपशब्द बोलते हैं, लेकिन वे हथियार दलाल संजय भंडारी के बारे में मौन रहते हैं। शुक्रवार को राजकीय अतिथिशाला में प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरुण सिंह ने कहा कि राहुल गांधी लगातार झूठ बोल कर सत्ता पाने का ख्वाब देख रहे हैं, जो पूरा नहीं होने वाला है।

 

राहुल बार-बार झूठ बोलकर उसे सच साबित करना चाहते हैं, जिसमें वे कभी सफल नहीं होंगे। कहा कि कांग्रेस नेतृत्व दिशा विहीन है, नीति विहीन है तथा उसकी नीयत में खोट है।  ईवीएम पर सवाल खड़े करते हैं। निर्वाचन आयोग को कठघरे में खड़ा करते हैं। सर्जिकल स्ट्राइक  पर सेना के पराक्रम को खून की दलाली कहकर अपमानित करते हैं। दरअसल राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी को लोकतंत्र और लोकतांत्रिक संस्थाओं से भरोसा उठ गया है।

 

कांग्रेस डूबता जहाज, जो उस पर सवार होगा, वह भी डूबेगा : गठबंधन पर पूछे गए सवाल पर अरुण सिंह ने कहा कि कांग्रेस एक डूबता जहाज है। जो उस पर सवार होगा, वह भी डूबेगा। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी और मायावती ने इसे समझा और कांग्रेस से गठबंधन नहीं किया। झारखंड की जो भी पार्टियां कांग्रेस के साथ जाएंगी, उनका डूबना तय है। जनता देश में मजबूर नहीं, बल्कि मजबूत सरकार चाहती है। 

--Advertisement--
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..