--Advertisement--

बयान / नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में फिर जनता का विश्वास प्राप्त करेगी भाजपा

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 06:40 PM IST


भाजपा के प्रदेश महामंत्री सह मुख्यालय प्रभारी दीपक प्रकाश ने  प्रदेश कार्यालय में मीडिया से बात की। भाजपा के प्रदेश महामंत्री सह मुख्यालय प्रभारी दीपक प्रकाश ने प्रदेश कार्यालय में मीडिया से बात की।
X
भाजपा के प्रदेश महामंत्री सह मुख्यालय प्रभारी दीपक प्रकाश ने  प्रदेश कार्यालय में मीडिया से बात की।भाजपा के प्रदेश महामंत्री सह मुख्यालय प्रभारी दीपक प्रकाश ने प्रदेश कार्यालय में मीडिया से बात की।

रांची.  भाजपा एक बार फिर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जनता का विश्वास प्राप्त करेगी। इससे सबका साथ, सबका विकास मूलमंत्र के साथ ही विकास की प्रक्रिया आगे बढ़ेगी। भाजपा के प्रदेश महामंत्री सह मुख्यालय प्रभारी दीपक प्रकाश ने सोमवार को प्रदेश कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए ये बातें कहीं।

मजबूत सरकार बनाने का संकल्प

  1. उन्होंने कहा कि गत 11-12 जनवरी को नई दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय परिषद की बैठक हुई, जिसमें देश में पुनः मजबूत सरकार बनाने का संकल्प व्यक्त किया गया। पार्टी अपने कार्यक्रमों और सरकार के ऐतिहासिक लोक कल्याणकारी योजनाओं के साथ जनता के बीच जाएगी। भाजपा के पास एक सर्वमान्य नेता है, जिस पर देश के सवा सौ करोड़ देशवासियों का भरोसा है।

  2. 33 करोड़ गरीबों को बैंकिंग नेटवर्क से जोड़ा गया

    उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में गांव, गरीब और किसान, युवा, महिला सभी विकास के केन्द्र बिंदू रहे हैं। पिछले साठे चार वर्षों में गरीबों के कल्याण के लिए बनाए गए कार्यक्रमों को समय पर लागू किया गया, जिसके परिणाम स्वरूप गरीबों के चेहरे पर मुस्कुराहट है। 33 करोड़ गरीबों को बैंकिंग नेटवर्क से जोड़ा गया, डीबीटी के माध्यम से गरीबों के खाते में 5 लाख 50 हजार करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए, जिसके कारण 90 हजार करोड़ रुपए बिचौलियों के माध्यम से फर्जी दावेदारों के पास जाने से बच गए।

  3. 18000 गांवों में बिजली पहुंची

    उन्होंने कहा- 6 करोड़ एलपीजी गैस कनेक्शन वितरित किए गए। आयुष्मान भारत योजना में 100 दिनों के अंदर 7.03 लाख मरीजों को लाभ प्राप्त हुआ, 6 करोड़ ग्रामीण युवा डिजिटल साक्षर बने, 18000 गांवों में बिजली पहुंची, 1.5 करोड़ प्रधानमंत्री आवास बनाकर गरीबों को दिए गए, 4 वर्षों में 9.67 करोड़ शौचालय बने तथा स्वच्छता एक जनांदोलन बना।

  4. पिछड़ा आयोग को संवैधानिक दर्जा मिला

    दीपक प्रकाश ने कहा कि महिला सशक्तिकरण के तहत बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ एक सार्थक अभियान बना, जिससे देश के 104 जिलों में लिंगानुपात बढ़ा। विकास के साथ सभी के लिए सामाजिक न्याय दिलाने की दिशा में भी सरकार ने महत्वपूर्ण कदम उठाए। बाबा साहेब अम्बेडकर को सम्मान दिया गया। उनसे जुड़े स्थानों को पंचतीर्थ के रूप में विकास किया गया। पिछड़ा आयोग को संवैधानिक दर्जा मिला तथा किसी जाति के आरक्षण को कम किए बिना सवर्ण गरीबों को भी 10 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था कराई गई। भ्रष्टाचार पर नकेल कसना इस सरकार की प्राथमिकता में रही। इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव, मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक उपस्थित थे।

Astrology
Click to listen..