कोडरमा / लापता किशोर का शव कुएं से बरामद; हत्या कर शव को कुएं में फेंके जाने की आशंका, तीन नाबालिग आरोपी गिरफ्तार

मृतक टिपन पांडेय की फाइल फोटो। मृतक टिपन पांडेय की फाइल फोटो।
X
मृतक टिपन पांडेय की फाइल फोटो।मृतक टिपन पांडेय की फाइल फोटो।

  • पुलिस ने किशोर की हत्या के पीछे प्रेम प्रसंग का मामला होने की जानकारी दी, एक अारोपी ने किशोर को फोन कर बुलाया था

दैनिक भास्कर

Mar 08, 2020, 06:22 PM IST

कोडरमा.  झुमरी तिलैया थाना क्षेत्र अंतर्गत गुमो पांडेय टोला से 4 मार्च से लापता किशोर शुभम पांडेय उर्फ टिपन (17) का शव गांव के ही तेली मुहल्ला स्थित बसरिया कुआं से बरामद किया गया है। किशोर की हत्या के पीछे प्रेमप्रसंग का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए सभी आरोपी नाबालिग है। 

रविवार को तिलैया थाना परिसर में आयोजित प्रेसवार्ता में थाना प्रभारी सह पुलिस निरीक्षक रामनारायण ठाकुर ने बताया कि शुभम की हत्या का कारण एक लड़की का मृतक व एक आरोपी के साथ प्रेम प्रसंग होना है। जो आरोपी को नागवार लग रहा था। उन्होंने बताया कि गत 4 मार्च को किशोर को पकड़े गए एक आरोपी ने फोन कर घर से बुलाया था। वहीं किशोर के लापता होने के बाद किशोर के मोबाईल को खंगालने पर उसमें एक लड़की से उसकी बात होने की जानकारी मिली थी। कॉल डिटेल्स के आधार पर पुलिस के द्वारा पकड़े गए दो आरोपी से पूर्व में पूछताछ करने पर उन्होंने घटना के संबंध में अनभिज्ञता प्रकट की थी।

वहीं बाद में एक आरोपी के परिजन ने पुलिस को जानकारी दी थी कि घटना के दिन मृतक के साथ चार लड़के उक्त कुआं के समीप देखे गए थे। जिसके बाद पुलिस ने लड़को को दोबारे से लाकर जब सख्ती दिखाई तो लड़को ने घटना में अपनी संलिप्ता स्वीकार कर ली। किशोर की हत्या मामले में एक नाबालिग आरोपी को पुलिस ने रविवार को बेला गया(बिहार) से गिरफ्तार किया है। जबकि चौथे आरोपी के संबंध में थाना प्रभारी ने कहा कि मामले में उसकी संलिप्ता की जांच की जा रही है, दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि रस्सी के सहारे पानी छूने का खेल खेल रहे थे
पकड़े गए नाबालिग आरोपियों ने पुलिस को पुछताछ में बताया कि वे घटना के दिन उक्त कूप के समीप रस्सी के सहारे पानी छूने का खेल खेल रहे थे। मृतक किशोर दो बार कुएं में उतरा, जबकि तीसरी बार उतरने के क्रम में आरोपियों ने रस्सी को झटका दे दिया, जिससे वह कुएं में गिर गया। हालांकि पुलिस आरोपियों के बयान को झुठ मान रही है। घटना के बाद आरोपियों के द्वारा मृतक के परिजनो को घटना की जानकारी नहीं देना व पूर्व में पुलिस की पूछताछ में घटना से अनभिज्ञता जताना हत्या को पूर्वनियोजित साजिश की ओर इशारा कर रही है। थाना प्रभारी ठाकुर ने बताया कि मृतक के पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही यह पता चल सकेगा कि मृतक की मौत कुएं में डूबने से हुई है या उसे मारकर कुएं में फेंका गया है। पकड़े गए आरोपियों में एक कैलाश राय सरस्वती विद्या मंदिर के वर्ग नवमी का छात्र है, जबकि दूसरा गांधी हाई स्कूल के 10वीं का छात्र है। 

आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परिजनों ने किया सड़क जाम
किशोर का शव कुएं से बरामद होने के बाद रविवार की सुबह आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मृतक के परिजनो व ग्रामीणों ने करीब 10 मिनट तक रांची-पटना मुख्य मार्ग को दुर्गा मंडप के समीप जाम कर दिया। जाम के कारण दोनो तरफ गाड़ियों की लंबी कतार लग गई। घटना की सूचना पाकर पुलिस जाम स्थल पर पहुंची और लोगों को आरोपियों की गिरफ्तारी होने की जानकारी देकर जाम को हटाया। 

मृतक के पिता ने चार के खिलाफ थाने में दर्ज कराई प्राथमिकी

किशोर की हत्या मामले में मृतक के पिता ब्रह्मदेव पांडेय उर्फ बबलू पांडेय ने गुमो तेली मुहल्ला वार्ड नंबर 21 के चार नाबालिगो के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। थाने में दिए गए आवेदन में कहा गया है कि शनिवार की रात 8 बजे के करीब तिलैया थाना से मोबाईल के जरिए सूचना मिली की उनका पुत्र शुभम पांडेय का शव गांव के ही तेली मुहल्ला बसरिया कुआं से मिला है। शव देखने पर मूंह में प्लास्टिक ठूसा हुआ था और सिर पर चोट के निशान थें। आवेदन में कहा गया है कि उसका पुत्र शुभम पांडेय 4 मार्च से लापता था, जिसकी सूचना लिखित रूप से तिलैया थाना में 5 मार्च को दी गई थी। खोजबीन के क्रम में मालूम हुआ कि उसके एक मित्र ने फोन पर उसे बुलाया था। 4 मार्च को अंतिम बार शुभम को गांव के ही अपने चार साथियों के साथ देखा गया था। उन्होंने आवेदन में दावा किया है कि उपरोक्त चारो लड़को ने मिलकर उनके पुत्र की हत्या कर शव को छुपा दिया है। इस संबंध में तिलैया थाना में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना