--Advertisement--

१ करोड़ ३२ लाख कैश की लूट मामला, नवादा से कोडरमा पुलिस ने एक को किया अरेस्ट

१ करोड़ ३२ लाख कैश की लूट मामला, नवादा से कोडरमा पुलिस ने एक को किया अरेस्ट

Danik Bhaskar | Apr 16, 2018, 09:07 AM IST
रविवार को थाने में सर्राफा व्य रविवार को थाने में सर्राफा व्य

कोडरमा (झारखंड)। कोडरमा घाटी में शनिवार की देर रात बिहार के एक सर्राफा व्यापारी से लूट मामले में पुलिस ने नवादा (बिहार) से एक युवक को अरेस्ट किया है। पुलिस उसे सोमवार को कोडरमा लेकर पहुंची। फिलहाल उससे पूछताछ जारी है। बताते चलें कि सर्राफा व्यापारी के अनुसार, वो अपनी क्रेटा गाड़ी से कोयंबटूर जा रहा था। इसी बीच कोडरमा घाटी में उसके 1 करोड़ 32 लाख कैश व साढ़े 4 किलो सोना की लूट हुई। लुटेरे व्यापारी की गाड़ी भी अपने साथ ले गए। वहीं, एसपी शिवानी तिवारी का कहना है कि मामला संदिग्ध लग रहा है। घटना की जांच की जा रही है।

कल शाम बिहार से निकले थे व्यापारी
पुलिस को सर्राफा व्यापारी राजेश कुमार ने रविवार को बताया था कि वो फुलवारी शरीफ, पटना से कल शाम कोयंबटूर जाने के लिए निकले थे। उन्होंने अपने ड्राइवर को साथ लिया और अपनी गाड़ी से निकले। बीच में एक और ड्राइवर को भी उन्होंने साथ ले लिया। कार में 1 करोड़ 32 लाख कैश और साढ़े 4 किलो सोना रखा था। जैसे ही उनकी गाड़ी कोडरमा घाटी में पहुंची, पीछे से एक सफेद रंग की बोलेरो गाड़ी ने उन्हें ओवरटेक कर रोक दिया।


तीन लोग घुस गए गाड़ी में
गाड़ी रुकते ही बोलेरो में से तीन लोग नीचे उतरे जबकि ड्राइवर वहीं बैठा रहा। तीनों खिड़की का शीशा खटखटाने लगे। कार का दरवाजा खोलते ही तीनों लोग गाड़ी में घुस गए। इसी बीच बोलरो का ड्राइवर गाड़ी लेकर कोडरमा की ओर निकल गया। वहीं, कार में सवार तीनों ने क्रेटा काे वापस बिहार की ओर मुड़वाया और चलने लगे।


गाड़ी लेकर भाग गए बिहार की ओर
कुछ दूरी पर जाकार उन्होंने एक ड्राइवर को नीचे उतार दिया और गाड़ी फिर आगे ले चलने को कहा। पुन: कुछ दूरी पर कार को रुकवा कर राजेश को भी नीचे उतार दिया और गाड़ी लेकर भाग निकले। राजेश काफी दूर पैदल जाने के बाद एक मंदिर में रुके। इसके बाद उन्होंने रविवार सुबह बिहार के रजौली थाने में घटना की सूचना दी। पुलिस ने घटनास्थल झारखंड का बता वापस कोडरमा भेजा। राजेश एक ट्रक से लिफ्ट लेकर कोडरमा थाने पहुंचे और मामले की जानकारी दी। वहीं, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।