--Advertisement--

१० लाख के इनामी नक्सली ने किया सरेंडर, विभिन्न थानों में १२ मामले हैं दर्ज

१० लाख के इनामी नक्सली ने किया सरेंडर, विभिन्न थानों में १२ मामले हैं दर्ज

Danik Bhaskar | Mar 05, 2018, 03:09 PM IST
10 लाख रुपए के इनामी नक्सली ने क 10 लाख रुपए के इनामी नक्सली ने क

लातेहार (झारखंड)। नक्सली संगठन झारखंड जन मुक्ति परिषद(जेजेएमपी) के जोनल कमेटी सदस्य उपेन्द्र सिंह खेरवार ने सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित न्यू पुलिस लाइन में आत्म समर्पण किया। सरकार ने उस पर 10 लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा था। उपेन्द्र ने सरकार की आत्मसमर्पण नीति से प्रभावित होकर यह फैसला लिया है।

'12 वर्षों में भाग दौड़ भरी रही जिन्दगी'

-सरेंडर करने के बाद उपेन्द्र ने कहा कि 'मैं वर्ष 2006 से नक्सली संगठन से जुड़ा हूं। 12 वर्षों में मेरी भाग दौड़ की जिन्दगी रही। सरकार की आत्मसमर्पण व पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर मैंने सरेंडर किया।' इस नक्सली पर लातेहार व पलामू जिला के विभिन्न थाना में 12 मामले दर्ज हैं।

इनामी राशि का चेक प्रदान किया

-जिले में जेजेएमपी का यह पहला नक्सली है, जिसने आत्मसमर्पण किया है। अधिकारियों ने आत्मसमर्पण करने के बाद गुलदस्ता देकर सम्मानित किया व सरकार द्वारा घोषित 10 लाख रुपए की इनामी राशि का चेक प्रदान किया।

-डीआइजी विपुल शुक्ला ने कहा कि यह लातेहार जिला के लिए ऐतिहासिक पल है। इसके विरुद्ध दर्ज सभी आपराधिक/नक्सली मामलों का निष्पादन फास्ट ट्रैक कोर्ट से यथाशीघ्र कराने की अनुशंसा की जाएगी। इसके अलावा राज्य सरकार द्वारा लिए गए संकल्प के अनुसार सभी देय लाभ उपेन्द्र को दिया जाएगा।

ये थे उपस्थित

-पुलिस प्रशासन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पलामू प्रक्षेत्र के डीआईजी विपुल शुक्ला, लातेहार डीसी राजीव कुमार, एसपी प्रशांत आनंद, सीआरपीएफ के 11वीं बटालियन के कमांडेट पंकज कुमार समेत कई पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे।

फोटो: संजय तिवारी।