Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» 15 Thousand Rupees For The Victims Of Fire In Kadma

कदमा बागे बस्ती में अग्निकांड से जले घरों की मरम्मत के लिए प्रति परिवार १५ हजार रुपए देने की घोषणा

कदमा बागे बस्ती में अग्निकांड से जले घरों की मरम्मत के लिए प्रति परिवार १५ हजार रुपए देने की घोषणा

Pawan Kumar | Last Modified - Dec 22, 2017, 07:27 PM IST

रांची। खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने कदमा बागे बस्ती में अग्निकांड से जले घरों की मरम्मत के लिए अपने कोष से प्रति परिवार 15 हजार रुपए देने की घोषणा की है। रेड क्रॉस सोसाइटी ने भी प्रभावित परिवारों को 3000-3000 की सहायता देने की घोषणा की है।

सोसाइटी के सचिव विजय सिंह ने शुक्रवार को मंत्री सरयू राय से मुलाकात के बाद यह घोषणा की। जमशेदपुर पश्चिम के विधायक सरयू राय ने शुक्रवार को बागे बस्ती का दौरा किया जहां कल आगजनी में 26 घर जलकर खाक हो गए थे और तीन लोगों की मौत हो गई थी।

मंत्री के बस्ती पहुंचते ही पीड़ित लोगों ने उन से मदद की गुहार लगाई। लोगों ने बताया तो उनका सब कुछ जलकर खाक हो गया। यहां तक कि पहचान के कागज और बैंक के दस्तावेज भी नष्ट हो गए हैं।

मंत्री ने उन्हें बताया कि बैंकों से बात कर उन्हें डुप्लीकेट पासबुक निर्गत कराया जाएगा। जिनके वाहनों का बीमा था और बीमा कंपनियों से बात कर उन्हें बीमा का भुगतान कराया जाएगा। इसके अलावा मंत्री ने उपायुक्त से बात कर कहा कि वे टाटा कंपनी से बात करें, यदि टाटा कंपनी अनापत्ति प्रमाण पत्र दे देती है, तो वहां सरकारी आवास योजना के अंतर्गत बस्ती निवासियों के लिए घर बनाया जाएगा।

फोटो : पवन कुमार।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×