Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» 353 Nurses Strike At Rims Ranchi

रिम्स में ३५३ नर्सें गई हड़ताल पर, चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्था

रिम्स में ३५३ नर्सें गई हड़ताल पर, चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्था

Gupteshwar Kumar | Last Modified - Feb 12, 2018, 10:10 AM IST

रांची। रिम्स में काम कर रहीं 353 नर्सों ने अपनी हड़ताल अगले दो माह तक के लिए स्थगित कर दिया है। वे रविवार आधी रात के बाद अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चली गईं थीं। इससे सोमवार को रिम्स की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई। स्वास्‍थ्‍य सचिव रिम्‍स पहुंचे और नर्सों से बात की। इसके बाद नर्स काम पर वापस आने को तैयार हो गईं।

-बताते चलें कि नर्सों की हड़ताल की वजह से रिम्स प्रशासन ने वैकल्पिक व्यवस्था की थी, वो भी अब नाकाफी नजर आ रही थी। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए थे।

-एम्स की तर्ज पर वेतनमान, रिक्त पदों को भरने समेत अन्य मांगों को लेकर नर्सों ने यह हड़ताल की थी।

-सरकार की आेर से हड़ताल को रोकने के लिए रविवार को दिन भर प्रयास हुआ, लेकिन जूनियर नर्सेज एसोसिएशन ने कहा कि जब तक हमारी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा, हड़ताल रोकना नामुकिन है।
-इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से वैकल्पिक व्यवस्था बनाने की तैयारी शुरू हुई। रिम्स प्रबंधन ने नौ फरवरी को ही सरकार से 150 नर्सों की मांग की थी। लेकिन, नर्स की व्यवस्था नहीं हुई।
-रविवार को कुछ नर्स पहुंचीं, लेकिन उन्होंने भी हड़ताल का समर्थन कर दिया। इसके बाद विरोध दबाने के लिए रिम्स में 200 फोर्स भर दिए गए। इससे मरीज और उनके परिजन परेशान हो गए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×