Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» A Child Dies Due To Falling Wall Of School

स्कूल की दीवार गिरने से एक बच्ची की मौत, खेलते वक्त हुआ हादसा

स्कूल की दीवार गिरने से एक बच्ची की मौत, खेलते वक्त हुआ हादसा

Gupteshwar Kumar | Last Modified - Dec 12, 2017, 03:37 PM IST

बोकारो (झारखंड)। चंदनक्यारी थाना क्षेत्र के अमलाबाद ओपी में मंगलवार को स्कूल के एक निर्माणाधीन हिस्से की दीवार गिर जाने से एक बच्ची की मौत हो गई। यह हादसा मध्य विद्यालय, महाल में तब हुआ, जब कुछ बच्चे स्कूल के एक निर्माणाधीन हिस्से में खेल रहे थे। इस हादसे में तीन बच्चे जख्मी हो गए। हादसे के बाद मौके पर जुटे ग्रामीण काफी आक्रोशित हाे गए और उन्होंने स्कूल का गेट बंद कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की।

-मृतिका प्रियंका क्लास 3 की स्टूडेंट थी। वो अपने कुछ साथियों के साथ एक निर्माणाधीन हिस्से में खेल रही थी। अचानक दीवार गिरी और 4 बच्चे उसके नीचे दब गए।
-बाकि बच्चों ने शोर मचाया तो फौरन स्कूल के टीचर और कुछ लोग मौके पर पहुंचे और बच्चों को निकाला। इनमें दो सुजाता कुमारी और कुंदन रजक को मामूली चोटें लगीं थीं।
-जबकि प्रियंका और सुमन कुमार की हालत गंभीर थी। बच्चों को फौरन हॉस्पिटल पहुंचाया गया। जहां रास्ते में ही प्रियंका ने दम तोड़ दिया। वहीं, सुमन का इलाज जारी है।
-हादसे के बाद मौके पर काफी संख्या में ग्रामीण पहुंचे और उन्होंने स्कूल का गेट बंद कर दिया। बीडीओ, सीओ और पुलिस को लोगों ने अंदर नहीं जाने दिया। आक्राेशित ग्रामीणों की मांग थी कि आरोपियों को अरेस्ट किया जाए।
-काफी समझाने के बाद पुलिस और प्रशासन के लोग स्कूल के अंदर जा सके और मामले की जांच की। इधर, मुखिया सरिता देवी का कहना है कि इस घटिया निर्माण को लेकर बीडीओ को सूचना दी गई थी। पर उनकी ओर से कोई पहल नहीं की गई।

वीडियो: सतेंद्र गिरी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: school ki divaar gairune se ek bachchi ki maut, khelte waqt hua haaDasaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×