Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Action Against The Elements That Instigated The Villagers In Ranchi

पत्थलगढ़ी की आड़ में ग्रामीणों को भड़कानेवाले तत्वों के विरुद्ध कार्रवाई शीघ्र

मुख्यमंत्री रघुवर दास की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद गृह एवं कैबिनेट विभाग के प्रधान सचिव एसकेजी रहाटे ने दी।

jitendra kumar | Last Modified - Mar 13, 2018, 08:07 PM IST

  • पत्थलगढ़ी की आड़ में ग्रामीणों को भड़कानेवाले तत्वों के विरुद्ध कार्रवाई शीघ्र
    पत्थलगढ़ी को लेकर मुख्यमंत्री रघुवर दास की अध्यक्षता में हुई बैठक। (फाइल)

    रांची।पत्थलगढ़ी की आड़ में संविधान की गलत व्याख्या कर स्थानीय लोगों को भड़कानेवाले तत्वों को सरकार ने चिन्हित कर लिया है। उनके विरुद्ध सरकार जल्द कार्रवाई करेगी। ऐसे असामाजिक तत्व सरकार की विकास योजनाओं के विरुद्ध स्थानीय युवकों को गुमराह कर रहे हैं। पत्थलगढ़ी को लेकर मुख्यमंत्री रघुवर दास की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद गृह एवं कैबिनेट विभाग के प्रधान सचिव एसकेजी रहाटे ने दी।

    उन्होंने बताया कि बैठक में मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी, भू-राजस्व सचिव केके सोन, एडीजी आरके मलिल्क, एडीजी आशीष बात्रा व खूंटी के डीसी-एसपी उपस्थित थे। इससे पहले बैठक के बाद सुधीर त्रिपाठी ने भी कहा कि ऐसे तत्वों के विरुद्ध सरकार सख्ती से पेश आएगी।

    रोजगार से जोड़ने के लिए विशेष रूप से चर्चा की गई
    -आरके रहाटे ने बताया कि बैठक में पत्थलगढ़ी वाले इलाकों के स्थानीय युवकों को रोजगार से जोड़ने के लिए विशेष रूप से चर्चा की गई। मुखिया व ग्राम प्रधानों के साथ लगातार संवाद करने पर भी जोर दिया गया। सरकारी मशीनरी को विकास योजनाओं का जोर-शोर से प्रचार करने का निर्देश दिया गया। मुखिया व ग्राम प्रधानों की बैठक बुलाई जाएगी।
    -स्थानीय युवाओं से भी भ्रामक प्रचार से बचने का आह्वान किया जाएगा। उनसे आग्रह किया जाएगा कि असामाजिक तत्वों से बहकावे में वे नहीं आएं। इधर, सूत्रों के अनुसार बैठक में पत्थलगढ़ी की आड़ में अफीम की खेती को संरक्षित करने की योजना पर भी चर्चा हुई। स्थानीय प्रशासन को अफीम की खेती नष्ट करने का सख्त निर्देश दिया गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Action Against The Elements That Instigated The Villagers In Ranchi
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×