--Advertisement--

स्थानीय व नियोजन नीति में संशोधन नहीं हुआ तो २६ से आजसू का आमरण अनशन

स्थानीय व नियोजन नीति में संशोधन नहीं हुआ तो २६ से आजसू का आमरण अनशन

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2018, 07:00 PM IST
आजसू ने स्थानीय नीति एवं नियोज आजसू ने स्थानीय नीति एवं नियोज

रांची। अखिल झारखंड छात्र संघ (आजसू) ने स्थानीय नीति एवं नियोजन नीति में संशोधन की मांग को लेकर मंगलवार को रामलखन सिंह यादव काॅलेज में जनसंपर्क अभियान चलाया। 25 फरवरी तक राज्य के सभी महाविद्यालयों में छात्रों को इस अभियान से जोड़ने का कार्यक्रम चलाया जाएगा।

कॉलेज छात्र संघ के अध्यक्ष राजकिशोर महतो ने कहा कि स्थानीय और नियोजन नीति में संशोधन नहीं हुआ तो आजसू 26 फरवरी से मोरहाबादी स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास अनिश्चितकालीन आमरण अनशन की शुरुआत की जाएगी। पार्टी के रांची विश्वविद्यालय सचिव नीतीश सिंह ने कहा कि 1932 का खतियान या पिछले सर्वे में जिनका नाम दर्ज हो, उन्हें ही स्थानीय माना जाना चाहिए।

राज्य या जिलों के तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी की नियुक्तियों में शत प्रतिशत नियुक्ति वैसे लोगों का ही हो, जिनका अपने पूर्वजों के नाम जमीन, बासगीत आदि का उल्लेख पिछले सर्वे रिकाॅर्ड आॅफ राटरों में दर्ज हो। जनसंपर्क अभियान में छात्र नेता नीरज वर्मा, साहित्य सिंह, नीतीश सिंह, मोहित पांडेय, जमाल गदी, शैलेश, अर्जुन, अलका कुमार, खुशबू कुमारी, काजल कुमारी सहित बडी संख्या में छात्र-छात्राएं शामिल हुईं।

X
आजसू ने स्थानीय नीति एवं नियोजआजसू ने स्थानीय नीति एवं नियोज
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..