Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» All Departmental Secretaries Meeting Will Be On 21st

अगले वर्ष के बजट को लेकर सभी विभागों के सचिवों की बैठक २१ दिसंबर को

अगले वर्ष के बजट को लेकर सभी विभागों के सचिवों की बैठक २१ दिसंबर को

Pawan Kumar | Last Modified - Dec 20, 2017, 07:18 PM IST

रांची।अगले वर्ष के बजट को लेकर सभी विभागों के सचिवों की बैठक 21 दिसंबर को विकास आयुक्त अमित खरे की अध्यक्षता में होगी। इसमें कई बिंदुओं पर विचार-विमर्श किया जाएगा। इसमें आगामी वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए प्रमंडलों में आयोजित बजट पूर्व संगोष्ठी में प्राप्त सुझाव पर चर्चा होगी।

साथ ही आगामी वित्तीय वर्ष के लिए योजना आलेख पर विचार विमर्श होगा। नीति आयोग द्वारा देश के 115 जिलों को अति पिछड़े जिले को चिह्नित किया गया है, जिसमें झारखण्ड के 19 जिले शामिल हैं।

इन जिलों के लिए समेकित जिला योजना के निर्माण के संबंध में भी विचार होगा। इसके अलावा केन्द्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों में लम्बित राज्य सरकार के महत्वपूर्ण मामलों और केन्द्र प्रायोजित/केन्द्र संपोषित योजनाओं में चालू वित्तीय वर्ष में प्राप्त आवंटन एवं इन योजनाओं में अगली किस्त की राशि प्राप्त करने हेतु भेजे गए प्रस्तावों की समीक्षा की जाएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: agale vrs ke bjt ko lekar sbhi vibhaagaon ke schivon ki baithk 21 December ko
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×