--Advertisement--

पेशी के लिए लालू यादव जेल से पहुंचे कोर्ट, पीछे-पीछे तेज प्रताप दिखे इस अंदाज में

पेशी के लिए लालू यादव जेल से पहुंचे कोर्ट, पीछे-पीछे तेज प्रताप दिखे इस अंदाज में

Dainik Bhaskar

Jan 29, 2018, 03:18 PM IST
alu Yadav To Be Present In Court  Dornda Treasury Case of Foder Scam

रांची। लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला के डोरंडा ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले में सोमवार को सीबीआई कोर्ट में पेश हुए। लालू की तकरीबन रोजाना ही कोर्ट में पेशी चल रही है। इससे पूर्व लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप ने उनसे होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय जेल में मुलाकात की। जदयू नेता उदय नारायण चौधरी ने भी लालू से जेल में मुलाकात की। कुछ देर बाद वो कोर्ट भी पहुंचे। लालू के पीछे-पीछे चलते नजर आए।

-लालू सहित जेल में बंद अन्य आरोपी जगदीश शर्मा, डाॅ. आरके राणा, बेक जुलियस, फुलचंद सिंह सहित अन्य आरोपियों को भी पेश किया गया।
-मामले में सीबीआई की ओर से गवाही दर्ज होने की तिथि निर्धारित है। यह मामला 139.35 करोड़ रुपए के अवैध निकासी से संबंधित है।

-वहीं, लालू समेत अन्य आरोपियों ने दुमका ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले में भी सीबीआई की विशेष अदालत में हाजिरी लगाई।
-बताते चलें कि लालू यादव को 24 जनवरी को चारा घोटाले से जुड़े तीसरे केस में लालू प्रसाद को पांच साल की सजा सुनाई गई थी।
-सीबीआई की स्पेशल कोर्ट के जज एसएस प्रसाद ने चाईबासा ट्रेजरी से अवैध तरीके से निकाले गए 33.67 करोड़ रुपए मामले में यह फैसला सुनाया।
-इससे पहले वे देवघर ट्रेजरी और चाईबासा ट्रेजरी के एक और केस में दोषी करार दिए जा चुके हैं। कोर्ट ने बिहार के एक और पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्र को भी दोषी माना है।
-खास बात ये है कि देवघर ट्रेजरी केस में जगन्नाथ मिश्र भी आरोपी थे, लेकिन तब उन्हें बरी कर दिया गया था। मिश्र को भी पांच की सजा दी गई है।

X
alu Yadav To Be Present In Court  Dornda Treasury Case of Foder Scam
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..