--Advertisement--

बनियान में छिपा रखा था ये डिवाइस, पकड़ाया तो कहा- पापा हैं पुलिस में

बनियान में छिपा रखा था ये डिवाइस, पकड़ाया तो कहा- पापा हैं पुलिस में

Dainik Bhaskar

Dec 18, 2017, 11:25 AM IST
बनियान में लगे डिवाइस को दिखान बनियान में लगे डिवाइस को दिखान

बोकारो (झारखंड)। इंडियन रिजर्व बटालियन प्रतियोगी परीक्षा में इलेक्ट्राॅनिक डिवाइस और मोबाइल के सहारे चोरी करने वाले चार नकलची पकड़ाए। ये परीक्षार्थी अपनी बनियान और टी शर्ट में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लगवाए हुए थे। इनमें से एक प्रशांत कुमार तो रोनी सूरत बना, खुद को पुलिस वाले का बेटा बता खुद को छोड़ने की बात कहने लगा। पुलिस ने मामला दर्ज कर सभी को जेल भेज दिया।

-रविवार को बोकारो जिले के 26 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन हुआ था। कुल 16,704 परीक्षार्थियों में से 6,599 अनुपस्थित रहे। दो परीक्षा केंद्र से 4 परीक्षार्थी इलेक्ट्राॅनिक डिवाइस के माध्यम से चोरी करते पकड़ाए।
-तलाशी में इनके बनियान से मोबाइल मिला। इसे बनियान में इस तरह सिल दिया गया था कि पता ना चले। ब्लूटूथ और चिप भी बरामद हुआ।
-चास के एसडीओ सतीश चंद्रा और सिटी डीएसपी अजय कुमार के नेतृत्व में जांच के क्रम में हरला के रणविजय कॉलेज से तीन परीक्षार्थी राजीव कुमार, चंदन यादव, जैनेंद्र कुमार और सेक्टर दो स्थित शिशु विद्या मंदिर केंद्र से प्रशांत कुमार को मोबाइल इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के सहारे चोरी करते रंगे हाथ पकड़ा गया।

नकल करवाने में अंतरप्रांतीय गिरोह के शामिल होने की आशंका
-10 दिसम्बर को आयोजित इंडियन रिजर्व बटालियन प्रतियोगी परीक्षा में 11 परीक्षार्थी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस और मोबाइल के साथ पकड़े गए थे। इसे लेकर इस बार जिला प्रशासन पहले से तैयार था।
-इंडियन रिजर्व बटालियन परीक्षा में नकल कराने के मामले में अंतरप्रांतीय गिरोह के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है।
-चास एसडीओ सतीश चंद्रा ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से नकल कराने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। जांच चल रही है।

वीडियो: सत्येंद्र गिरी।

X
बनियान में लगे डिवाइस को दिखानबनियान में लगे डिवाइस को दिखान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..