Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Anti Naxal Opretion In Palamu Jharkhand

कौउल-कुरकुट्टा क्षेत्र में चला सर्च अभियान, नक्सली साहित्य समेत कई सामान बरामद

कौउल-कुरकुट्टा क्षेत्र में चला सर्च अभियान, नक्सली साहित्य समेत कई सामान बरामद

Animesh Nachiketa | Last Modified - Jan 02, 2018, 05:42 PM IST

पलामू (झारखंड)। पुलिस ने उग्रवादी संगठन टीपीसी के होने की सूचना पर छतरपुर थाना के कौउल- कुरकुटटा क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान पुलिस ने 10 नक्सली पर्चे, विंडोलिया, कंबाइड वर्दी, नक्सली साहित्य, 15 मोबाइल, 5 चार्जर, 15 डायरी, 4 कंब, 4 बैग, प्लास्टिक का तिरपाल, ट्रैक शूट और कपड़े और खाने-पीने के अन्य सामान बरामद किए हैं। एसपी के निर्देश पर कार्रवाई...

- जानकारी के अनुसार एसपी इंद्रजीत महथा के निर्देश पर क्षेत्र में विधि-व्यवस्था और उग्रवादी गतिविधि पर निगरानी रखने के लिए एक जनवरी को छतरपुर क्षेत्र में अभियान चलाया जा रहा था।

- इसी बीच पुलिस को महोलियाटांड़ पहाड़ी के पास कुछ संदिग्ध लोगों को वर्दी और हथियार के साथ देखा गया। तत्काल सुरक्षा बलों ने मोर्चा लेते हुए घेराबंदी शुरू कर दी।

- एसडीपीओ शंभू कुमार सिंह के नेतृत्व ने जिला बल एवं सीआरपीएफ 134 बटालियन ने सर्च ऑपरेशन चलाया। इसमें वहां टीपीसी उग्रवादी के करीब 30-40 की संख्या में होने के प्रमाण मिले हैं।

- घने जंगल और पहाड़ी क्षेत्र होने के कारण सभी उग्रवादी वहां से भाग निकले, लेकिन भागने के दौरान कई नक्सली साहित्य एवं महत्वपूर्ण दस्तावेज वहीं छोड़ गए।

- छापामारी दल में एसडीपीओ के साथ सीआरपीएफ 134 बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट, डीएसपी विमलेश त्रिपाठी, सहायक अवर निरीक्षक टुनटुन कुमार, एसडीपीओ सेट टीम सीआरपीएफ एवं जिला बल के जवान शामिल थे।

फोटो : नितिन।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×