--Advertisement--

कुख्यात बिट्टू मिश्रा भेजा जेल

कुख्यात बिट्टू मिश्रा भेजा जेल

Danik Bhaskar | Jan 22, 2018, 06:04 PM IST

रांची। कुख्यात और जमीन कारोबारी बिट्टू मिश्रा को सुखदेव नगर पुलिस ने गिरफ्तार कर सोमवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। बिट्टू मिश्रा को पुलिस ने 19 सितंबर 2017 को दर्ज जान से मारने की धमकी देने व बच्चे को उठा लेने के मामले में बीती रात गिरफ्तार किया था।

बिट्टू मिश्रा और उसकी पत्नी रीता देवी के खिलाफ सुखदेव नगर थाना क्षेत्र के किशोर गंज आनंद नगर की रहने वाली रीना साहू ने एफआईआर दर्ज कराई थी। दर्ज एफआईआर के अनुसार, बिट्टू मिश्रा और उसकी पत्नी रीता देवी रीना साहू से पैसे वापस करने के लिए उसके घर में चार लोग गए थे। इसी दौरान उसे धमकी दी गई थी। रीना साहू को धमकी दी गई थी कि अगर वह पैसे नहीं देती है तो उसे जान से मरवा देंगे। इसके साथ ही उसके बेटे को भी उठा लेने की धमकी दी गई थी। इसके बाद से पुलिस को लंबे समय से पुलिस को बिट्टू मिश्रा की तलाश थी।

एक को छोड़ सभी मामलों में जमानत पर बाहर था बिट्टू मिश्रा
बिट्टू मिश्रा पर कई मामले दर्ज है। लेकिन 19 सितंबर को सुखदेव नगर थाने में दर्ज मामले को छोड़, वो सभी मामलों में जमानत ले चुका है। पुलिस उसे गिरफ्तार करने के लिए लगातार प्रयास में थी। क्योंकि पुलिस को यह जानकारी मिली थी कि बिट्टू मिश्रा की पत्नी रीता देवी और एक और अपराधी सुजीत सिन्हा की पत्नी सूद पर पैसों का कारोबार करने लगी है। इसकी वजह से दोनों में वर्चस्व को लेकर कभी भी गैंगवार हो सकता है।

गिरफ्तारी के बाद कई लोगों ने किया बिट्टू को छुड़ाने का प्रयास
बिट्टू मिश्रा की गिरफ्तारी की सूचना मिलने के बाद, उसे थाने से ही छुड़ाने का प्रयास उसके कई शुभचिंतकों ने की, लेकिन नहीं छुड़ा सके। इस संबंध में कई सफेदपोश लोगों ने पुलिस के वरीय अधिकारियों से भी मुलाकात की। लेकिन बिट्टू मिश्रा को छुड़ाने में सफल नहीं हो सके। सोमवार की दोपहर मेडिकल जांच के बाद बिट्टू मिश्रा को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।