--Advertisement--

गुजरात और हिमाचल में क्चछ्वक्क को बहुमत, कार्यकर्ताओं ने यूं मनाई खुशियां

गुजरात और हिमाचल में क्चछ्वक्क को बहुमत, कार्यकर्ताओं ने यूं मनाई खुशियां

Danik Bhaskar | Dec 18, 2017, 03:07 PM IST
अल्बर्ट एक्का चौक का है नजारा। अल्बर्ट एक्का चौक का है नजारा।

रांची (झारखंड)। गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव में बीजेपी की सरकार ने बहुमत प्राप्त कर लिया है। सोमवार को यह खबर आते ही झारखंड बीजेपी कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। सड़कों पर निकल उन्होंने मिठाइयां बांटी और ढोल-नगाड़े की थाप पर जमकर थिरके, लेकिन इस दौरान फोटो खिंचवाने के चक्कर में रांची के अल्बर्ट एक्का चौक पर बीजेपी के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। मंत्री-मेयर थे मौजूद...

- इस दौरान बड़ी संख्या में मीडियाकर्मी भी जश्न को कवर करने पहुंचे थे। कैमरे देखकर जश्न मना रहे कार्यकर्ताओं में आगे आने की होड़ सी हो गई।

- इस दौरान लोगों ने एक-दूसरे को खूब धक्का दिया और खुद आगे आने की कोशिश की। यह सब नगर विकास मंत्री सीपी सिंह और रांची की मेयर आशा लकड़ा की मौजूदगी में हुआ।

ढ़ाेल बजा, बधाई देते आए नजर

-रांची के अलबर्ट एक्का चौक पर बीजेपी कार्यकर्ता जुटे और ढोल बजा और एक-दूसरे को बधाई देते नजर आए।
-हालांकि, कांग्रेस ने सुबह जिस तरह से रुझानों में बढ़त बनाई थी, उसने बीजेपी कार्यकर्ताओं को कुछ देर के लिए परेशान जरूर कर दिया था।
-पर बहुमत मिलते ही झारखंड के करीब हर हिस्से में बीजेपी कार्यकर्ता जश्न के माहौल में डूब गए। बीजेपी कार्यकर्ता ढोल-नगाड़ों की थाप पर जगह-जगह जश्न मनाते दिखे।
-रांची में भाजपा मुख्यालय से विशाल जुलूस निकाली गई जो अल्बर्ट एक्का चौक पर पहुंची। यहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को गले लगा कर दोनों प्रदेशों में बनने वाली बीजेपी सरकार के लिए बधाई दी।
-जनता का आभार प्रकट किया। कार्यकर्ताओं की खुशी का आलम यह था कि जमकर पटाखे जलाए गए। मिठाइयां बांटी गई।
-बीजेपी की जीत पर निकलने वाली विजय जुलूस को देखते हुए प्रशासन की ओर से व्यापक तैयारियां की गई थी। अल्बर्ट एक्का चौक पर महिला व पुरुष पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया था।
-ताकि किसी तरह की अप्रिय स्थिति से निपटा जा सके। ढोल-नगाड़ों के साथ पहुंचे भाजपा कार्यकर्ताओं ने खुशियां मनाते हुए लोगों का आभार व्यक्त किया।

फोटो: रमीज/संतोष चौधरी।