--Advertisement--

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा- झारखंड का हर घर दीपावली तक रौशन होगा

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा- झारखंड का हर घर दीपावली तक रौशन होगा

Dainik Bhaskar

Feb 06, 2018, 07:18 PM IST
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने एनटी मुख्यमंत्री रघुवर दास ने एनटी

रांची। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने निर्देश दिया कि एनटीपीसी पतरातु तथा नाॅर्थ कर्णपुरा के पावर प्लांट से ससमय विद्युत उत्पादन हो, इसके लिए सभी कार्य एक निश्चित समय सीमा में पूरा करें। मुख्यमंत्री ने एनटीपीसी और झारखंड के आला अधिकारियों के साथ हुई बैठक में यह बात कही।

सीएसआर तथा सामुदायिक विकास कार्य पर भी चर्चा

उन्होंने कहा कि एक निश्चित अंतराल पर समन्वय के लिए ऐसी बैठक होनी चाहिए। बैठक में पतरातु थर्मल स्टेशन परियोजना के प्रथम चरण का शीघ्र कार्य आरम्भ करने तथा नाॅर्थ कर्णपुरा स्टेशन थर्मल पावर परियोजना से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर अद्यतन प्रगति की समीक्षा की गई। साथ ही कम्पनी द्वारा किए जा रहे सीएसआर तथा सामुदायिक विकास कार्य पर भी चर्चा हुई।

247 नया पावर स्टेशन बनाया जा रहा

मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि राज्य को ऊर्जा हब बनाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। राज्य का प्रत्येक घर दीपावली 2018 तक रौशन हो, इसे सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि नए 15 पावर स्टेशन कार्य कर रहे हैं तथा 247 नया पावर स्टेशन बनाया जा रहा है। बिजली के तार तथा ट्रांसफार्मर भी बदले जा रहे हैं। सौर ऊर्जा को भी बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एनटीपीसी राज्य में निर्माणाधीन पावर प्लांट पर पूरी प्रतिबद्धता से निर्धारित समय सीमा में पूरा करें।

ये थे उपस्थित

इस बैठक में मुख्य सचिव राजबाला वर्मा, एनटीपीसी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक गुरदीप सिंह, अपर मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील कुमार वर्णवाल, ऊर्जा सचिव नितीन मदन कुलकर्णी, झारखंड बिजली वितरण निगम के एमडी राहुल पुरवार तथा राज्य सरकार एवं एनटीपीसी के आला अधिकारी उपस्थित थे।

X
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने एनटीमुख्यमंत्री रघुवर दास ने एनटी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..