--Advertisement--

कहानी

कहानी

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2018, 04:01 PM IST
स्वच्छ सर्वेक्षण-2018 में रांची स्वच्छ सर्वेक्षण-2018 में रांची

रांची। स्वच्छ सर्वेक्षण-2018 में रांची को बेहतर रैंक दिलाने का एक और मौका मिल गया है। क्योंकि केन्द्रीय शहरी विकास मंत्रालय ने स्वच्छता एप डाउनलोड करने की तिथि 31 जनवरी तक के लिए बढ़ा दी है। इसे देखते हुए नगर निगम शहर को स्वच्छ बनाने के अभियान में जुट गया है। हाट, बाजार में फल, सब्जी, मांस विक्रेताओं के यहां डस्टबिन की जांच की जा रही है, ताकि कूड़ा बाजार में न फैले।

-नगर निगम के इंफोर्समेंट अफसर सुबह से रात तक बाजार और दुकानों की जांच में जुटे हुए हैं। जहां भी डस्टबिन नहीं मिल रहा है, वैसे दुकानदारों पर जुर्माना लगाया जा रहा है।
-ठेला खोमचा वालों को रोड पर गंदगी नहीं फैलाने की चेतावनी दी गई है, उन्हें भी डस्टबिन रखने के लिए कहा गया है, ताकि शहर स्वच्छ रहे।
-नगर आयुक्त डॉ. शांतनु अग्रहरि ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा है कि यहां के लोगों का एक कॉल रांची की साख बना सकती है, अधिक से अधिक लोग फीडबैक दें, ताकि बेहतर रैंकिंग आ सके।
-स्वच्छता सर्वेक्षण में रांची को बेहतर अंक दिलाने के लिए लोगों को सिर्फ एक कॉल करना होगा। हेल्पलाइन नंबर 1969 पर मिस्ड कॉल करना होगा। बाद में कस्टमर केयर से उसी नंबर पर फोन आएगा और छह सवालों के जवाब पूछे जाएंगे। इसका जवाब देना होगा।
- www.swachhsurvekshan2018.org पर लॉगइन कर सकते हैं। अपना मोबाइल नंबर रजिस्ट्रेशन करके सवालों के जवाब "हां या नहीं' में दे सकते है।

फोटो: संतोष चौधरी।

X
स्वच्छ सर्वेक्षण-2018 में रांची स्वच्छ सर्वेक्षण-2018 में रांची
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..