Home | Jharkhand | Ranchi | News | CM Raghuvar Das said: Basuki Agarbatti is an example of women empowering

CM रघुवर दास ने कहा- बासुकी अगरबत्ती सशक्त होती महिलाओं का उदाहरण है

मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड का विकास महिलाओं द्वारा ही होगा।

Dainikbhaskar.com| Last Modified - May 16, 2018, 07:14 PM IST

CM Raghuvar Das said: Basuki Agarbatti is an example of women empowering
CM रघुवर दास ने कहा- बासुकी अगरबत्ती सशक्त होती महिलाओं का उदाहरण है

रांची।  मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज राज्य स्तर पर दुमका जिला प्रशासन के सहयोग से जरमुण्डी प्रखंड की आजीविका सखी मंडल की 300 महिलाओं द्वारा बनाए जा रहे बासुकी अगरबत्ती का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड का विकास महिलाओं द्वारा ही होगा। सखी मंडल विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रही हैं। बासुकी अगरबत्ती देवघर और दुमका में खूब बिकेगी तथा राज्य के सभी जिलों में इसे भेजा जाए। 

 

महिलाओं को रोजगार से जोड़ें

मुख्यमंत्री ने दुमका के डीसी मुकेश कुमार की इस पहल की सराहना की तथा यह कहा कि सभी जिले इसी प्रकार महिलाओं को रोजगार से जोड़ें। जेएसपीएल की सखी मंडल की इस पहल से 300 परिवारों को लाभ पहुंचेगा तथा रोजगार के लिए उनके पलायन को रोकने में कारगर होगा। आने वाले श्रावणी मेले में अगरबत्ती की मांग को पूरा करने के लिए सखी मंडल द्वारा कार्य किया जा रहा है।

 

ये थे उपस्थित

जिले के डीसी ने बताया कि महिलाओं की पिंक आर्मी बाली फुटवेयर बना रही है, वहीं ब्लू आर्मी की टीम बासुकी अगरबत्ती का निर्माण कर रही है। इस अवसर पर राज्य के मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी, विकास आयुक्त अमित खरे, अपर मुख्य सचिव वित्त सुखदेव सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डाॅ. सुनील कुमार बर्णवाल सहित कई विभागों के प्रधान सचिव/सचिव तथा संथाल परगना के सभी जिलों के डीसी उपस्थित थे। 

 

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now