Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» CRPF Jawan Wife Suicide In Sraykela

रात फांसी लगा की जान देने की कोशिश, रही असफल तो सुबह छत से कूद की आत्महत्या

रात फांसी लगा की जान देने की कोशिश, रही असफल तो सुबह छत से कूद की आत्महत्या

Gupteshwar Kumar | Last Modified - Dec 07, 2017, 10:53 AM IST

सरायकेला (झारखंड)। सरायकेला थाना क्षेत्र स्थित साहेबगंज प्रशासनिक क्वार्टर में गुरुवार को एक सीआरपीएफ जवान की पत्नी ने आत्महत्या कर ली। उसने तीन मंजीला छत से कूद कर अपनी जान दे दी। उसने बीती रात भी फांसी लगा सुसाइड की कोशिश की थी। पर पति ने उसे बचा लिया था। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

-आत्महत्या की वजहों के बारे में फिलहाल पुलिस को कुछ पता नहीं लग सका है। सीआरपीएफ जवान रहमान शेख ने भी अब तक ऐसी कोई जानकारी नहीं दी है, जिससे पुलिस को सुसाइड के कारणों का पता लग सके।

-इस मामले में पुलिस ने पति रहमान शेख को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ कर रही है।मृतका शबनम नाहर के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।

-पुलिस के अनुसार पश्चिम बंगाल निवासी रहमान शेख अपनी पत्नी और दो साल की बेटी के साथ रहता था।
-किसी वजह से शबनम ने बीती रात घर में फांसी लगा जान देने की कोशिश की थी। पर रहमान शेख ने उसे बचा लिया। इसके बाद दोनों ने साथ में खाना भी खाया।
-सुबह करीब 4 बजे वो घर के तीसरे तल्ले पर पहुंची और वहां से उसने नीचे छलांग लगा दिया। शबनम की मौके पर ही मौत हो गई।

एक सप्ताह पहले दामाद को मांगने पर दी थी स्कूटी
-शबनम के पिता हाफिजुल मां शाईदा ने कहा मेरी बेटी की हत्या की गई है। शादी के बाद से रहमान उसे लगातार शारीरिक मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहा था।
-शादी के तुरंत बाद रहमान को 10 लाख रुपए दिए गए थे। एक सप्ताह पूर्व उसने स्कूटी मांगी थी, जो दी गई थी।
-मृतका के परिजन गुरुवार शाम 4 बजे के सदर अस्पताल पहुंचे, जिसके बाद पोस्टमार्टम की कार्रवाई हुई। शबनम की मां, पिता के साथ उसकी मौसी भी पहुंची थी। पोस्टमार्टम के बाद शव को शबनम के पिता अपने गांव राधा नगर, नदिया डिस्ट्रिक्ट ले गए।

बेटी ने मां से कहा था-कभी भी जान से मार सकता है पति
-शबनम ने बुधवार शाम 5 बजे अपनी मां के साथ फोन पर बात की थी। फोन पर उसने बताया था कि उसका पति कभी भी उसकी जान ले सकता है।
-उसने कहा था कि रहमान ने घर में पेट्रोल लाकर रखा हुआ है। वह पेट्रोल छिड़ककर आग लगाकर मारने की धमकी दे रहा है।
-मृतका के परिजन इसे हत्या का मामला बता रहे हैं। पुलिस भी इसे प्रथम दृष्टया में हत्या मान रही है। पुलिस के अनुसार गिरने के बावजूद शबनम के शरीर पर कहीं चोट के निशान नहीं है, जबकि उसके गले में रस्सी का निशान पाया गया।
-रांची जोन के सीआरपीएफ डीआईजी एमके साक्षर गुरुवार को सरायकेला थाना पहुंचे। उनके साथ 196 बटालियन के कमांडेंट हरपाल सिंह भी थे। उन्होंने रहमान से पूछताछ की। जवान को तत्काल हिरासत में रखने का निर्देश दिया।


आगे की स्लाइड्स में देखिए फोटोज...

फोटो/वीडियो: गोलक बिहारी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×