Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» CS Invitation To Ambassador Of Japan To Visit Itkhori

मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने जेसीसीआईआई की मासिक बैठक में लिया भाग , जापानी राजदूत केंजी हिरामात्सू से इटखोरी का दौरा करने का दिया निमंत्रण

मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने जेसीसीआईआई की मासिक बैठक में लिया भाग , जापानी राजदूत केंजी हिरामात्सू से इटखोरी का दौरा करने का दिया निमंत्रण

Pawan Kumar | Last Modified - Dec 21, 2017, 08:01 PM IST

रांची। मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने गुरुवार को नई दिल्ली में मुख्यमंत्री रघुवर दास की ओर से जापानी राजदूत केंजी हिरामात्सू से इटखोरी का दौरा करने का निमंत्रण दिया। उन्होंने मिशन के उप प्रमुख यूटाका किकुटा को निमंत्रण सौंपा। उन्होंने कहा कि झारखण्ड सरकार बौद्ध धर्म पर केंद्रित पर्यटन स्थलों को विकसित करने की योजना पर कार्य कर रही है।

मुख्य सचिव के नेतृत्व में आज एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने नई दिल्ली में आयोजित जापान चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री इन इंडिया (जेसीसीआईआई) की मासिक बैठक में भाग लिया। झारखण्ड को विशेष रुप से झारखण्ड में निवेश के अवसरों के बारे में जापान चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री इन इंडिया (जेसीसीआईआई) की सदस्य कंपनियों को एक प्रस्तुति देने तथा पारस्परिक हित के क्षेत्रों का पता लगाने हेतु आमंत्रित किया गया था।


झारखण्ड एक प्रगतिशील राज्य है और यहां निवेश हेतु अनुकूल वातावरण

बैठक में मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने कहा कि झारखण्ड एक प्रगतिशील राज्य है और यहां निवेश हेतु अनुकूल वातावरण है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार निवेशकों को राज्य में निवेष करने हेतु सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करा रही है। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने नेतृत्व में झारखण्ड का विकास दर काफी सुदूर है जो इसे भारतीय राज्यों में अग्रणी बना देता है। उन्होंने कहा कि झारखण्ड के सभी क्षेत्रों में निवेष हेतु सभी आधारभूत संरचना उपलब्ध है,जो जापानी कंपनियों के लिये अनुकूल है।

जापान चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री इन इंडिया का एक प्रतिनिधिमंडल झारखण्ड का दौरा करेगा

मुख्यमंत्री के सचिव सह उद्योग सचिव सुनील कुमार वर्णवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास की जापान यात्रा से झारखण्ड और जापान के बीच संबंध मजबूत हुए हैं। उन्होंने प्रजेंटेशन के माध्यम से झारखण्ड में निवेश के लाभों को समझाया तथा राज्य सरकार द्वारा तैयार की गई प्रमुख नीतियों को बतलाया। जापान चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री इन इंडिया (जेसीसीआईआई) के प्रतिनिधियों ने मुख्य सचिव राजबाला वर्मा को बैठक में भाग लेने हेतु धन्यवाद दिया तथा आश्वस्त किया कि जापान चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री इन इंडिया (जेसीसीआईआई) का एक प्रतिनिधिमंडल जल्द ही झारखण्ड का दौरा करेंगे। बैठक अत्यंत सफल रही तथा जापान और झारखण्ड के बीच संबंधों को और मजबूत करेगी।

बैठक में सुमितोमो काॅरपोरेषन,ओरिक्स काॅरपोरेषन, सोजित्ज काॅरपोरेषन, हिताची आदि समेत 160 से अधिक जापानी कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। कंपनियां झारखण्ड मे निवेश हेतु अपनी गहरी रुचि दिखयी।

फोटो : पवन कुमार।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: CS ne japani raajdut ko diyaa itkhori ka dauraa karne ka nimntrn
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×