Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Daily Salaried Workers From Power Corporation Meet CM

बिजली निगम से निकाले गए दैनिक वेतनभोगी कर्मी मुख्यमंत्री से मिले

संघ के नेताओं ने मुख्यमंत्री से मांग करते हुए कहा कि सभी को पुन: कार्य में वापस रखा जाए।

Kaushal Anand | Last Modified - Jan 05, 2018, 06:04 PM IST

  • बिजली निगम से निकाले गए दैनिक वेतनभोगी कर्मी मुख्यमंत्री से मिले
    मुख्यमंत्री रघुवर दास से मिलते झारखंड विद्युत सप्लाई तकनीकी श्रमिक संघ के सदस्य।

    रांची। झारखंड विद्युत सप्लाई तकनीकी श्रमिक संघ के बैनर तले बिजली निगम के दैनिक वेतनभोगी शुक्रवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास से मिले। संघ के नेताओं ने मुख्यमंत्री को बताया कि विगत 15 वर्षों से निगम में 3 हजार दैनिक कर्मी कार्य करते आ रहे हैं, मगर बिना सूचना के इन्हें कार्य से हटा दिया गया।

    उन्होंने बताया कि इन्होंने उपभोक्ताओं के घर-घर तक जाकर लाइन मेनटेनेंस का काम पूरी ईमानदारी से विपरीत परिस्थितियों में किया। अब विगत सात महीने से बिना किसी सूचना के सारे मानव दिवस कर्मी को कार्य से हटा दिया गया। इसके कारण 3 हजार दैनिक कर्मी के परिवार भूखे-प्यासे सो रहे हैं। निगम में कार्य के दौरान कई अपाहिज हो चुके हैं। कई कार्य के दौरान कई की मौत भी हुई। बोर्ड विखंडन के दौरान कार्य से नहीं हटाने का लिखित इकरारनामा हुआ था। निगम के अधिकारी इस समझौते को मानने को तैयार नहीं हैं। संघ के नेताओं ने मुख्यमंत्री से मांग करते हुए कहा कि सभी को पुन: कार्य में वापस रखा जाए। बच्चे फिर से स्कूल जा सकें। प्रतिनिधिमंडल में अध्यक्ष भानु कुमार, अभिजीत कुमार, मो नईम अंसारी, तारकेश्वर यादव सहित कई उपस्थित थे।

    फोटो: कौशल आनंद।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Daily Salaried Workers From Power Corporation Meet CM
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×