--Advertisement--

मार्च तक रांची में पूरा होगा सिटी सर्विलांस सिस्टम का कार्य : डीजीपी

मार्च तक रांची में पूरा होगा सिटी सर्विलांस सिस्टम का कार्य : डीजीपी

Danik Bhaskar | Jan 27, 2018, 12:37 PM IST
डीजीपी  डीके पांडेय। (फाइल) डीजीपी डीके पांडेय। (फाइल)

रांची। राज्य में नक्सलियों के विरुद्ध चल रहे अभियान, उनके साथ हुए मुठभेड़ में मिली पुलिस को सफलता और बड़े पैमाने पर उग्रवादियों के आत्मसमर्पण के फलस्वरूप यह कहा जा सकता है कि राज्य में नक्सलियों के विरुद्ध अभियान में पुलिस को सफलता मिली है। ये बातें डीजीपी डीके पांडेय ने कही। वे गणतंत्र दिवस समारोह के बाद पुलिस अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे।

डीजीपी ने कहा कि राज्य में 44 थानों को प्रथम चरण में स्मार्ट पुलिस थानों में परिवर्तित करने की योजना है। जिसमें 13 थाना भवनों को स्मार्ट पुलिस थाने में परिवर्तित किया जा चुका है। पूरी राज्य को अपराध मुक्त बनाने की दिशा में रांची शहरी क्षेत्र में सिटी सर्विलांस सिस्टम लगाया जा रहा है। कुल 571 विभिन्न प्रकार के कैमरों द्वारा सीसीटीवी प्रणाली की स्थापना की जा रही है, जो मार्च तक पूरा कर लिया जाएगा। उल्लेखनीय हो कि रांची में लगने वाले सिटी सर्विलांस सिस्टम का पहला चरण 26 जनवरी को शुरू होना था। लेकिन मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद भी यह शुरू नहीं हो सका।

नक्सली मुख्यधारा में वापस लौटे नहीं तो होगी सख्त कार्रवाई
डीजीपी ने भूले-भटके नक्सलियों को मुख्य धारा में शामिल होने की फिर से अपील की। इस बाबत उन्होंने दो टूक लहजे में कहा कि ऐसे भटके हुए लोगों से आह्वान करता हूं कि आइए और अपने संविधान पर विश्वास करते हुए मुख्य धारा से जुड़े, अन्यथा आपके विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के लिए झारखंड पुलिस तत्पर है। मौके पर पुलिस के आला अधिकारी, वरीय एवं कनीय अधिकारी तथा पुलिसकर्मी भी मौजूद रहे।