Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Duties Of City Surveillance System Will Be Completed In Ranchi By March: DGP

मार्च तक रांची में पूरा होगा सिटी सर्विलांस सिस्टम का कार्य: डीजीपी

डीजीपी ने कहा कि राज्य में 44 थानों को प्रथम चरण में स्मार्ट पुलिस थानों में परिवर्तित करने की योजना है।

Rajeev Goswami | Last Modified - Jan 27, 2018, 06:25 PM IST

  • मार्च तक रांची में पूरा होगा सिटी सर्विलांस सिस्टम का कार्य: डीजीपी
    डीजीपी डीके पांडेय। (फाइल)

    रांची। राज्य में नक्सलियों के विरुद्ध चल रहे अभियान, उनके साथ हुए मुठभेड़ में मिली पुलिस को सफलता और बड़े पैमाने पर उग्रवादियों के आत्मसमर्पण के फलस्वरूप यह कहा जा सकता है कि राज्य में नक्सलियों के विरुद्ध अभियान में पुलिस को सफलता मिली है। ये बातें डीजीपी डीके पांडेय ने कही। वे गणतंत्र दिवस समारोह के बाद पुलिस अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे।

    डीजीपी ने कहा कि राज्य में 44 थानों को प्रथम चरण में स्मार्ट पुलिस थानों में परिवर्तित करने की योजना है। जिसमें 13 थाना भवनों को स्मार्ट पुलिस थाने में परिवर्तित किया जा चुका है। पूरी राज्य को अपराध मुक्त बनाने की दिशा में रांची शहरी क्षेत्र में सिटी सर्विलांस सिस्टम लगाया जा रहा है। कुल 571 विभिन्न प्रकार के कैमरों द्वारा सीसीटीवी प्रणाली की स्थापना की जा रही है, जो मार्च तक पूरा कर लिया जाएगा। उल्लेखनीय हो कि रांची में लगने वाले सिटी सर्विलांस सिस्टम का पहला चरण 26 जनवरी को शुरू होना था। लेकिन मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद भी यह शुरू नहीं हो सका।

    नक्सली मुख्यधारा में वापस लौटे नहीं तो होगी सख्त कार्रवाई
    डीजीपी ने भूले-भटके नक्सलियों को मुख्य धारा में शामिल होने की फिर से अपील की। इस बाबत उन्होंने दो टूक लहजे में कहा कि ऐसे भटके हुए लोगों से आह्वान करता हूं कि आइए और अपने संविधान पर विश्वास करते हुए मुख्य धारा से जुड़े, अन्यथा आपके विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के लिए झारखंड पुलिस तत्पर है। मौके पर पुलिस के आला अधिकारी, वरीय एवं कनीय अधिकारी तथा पुलिसकर्मी भी मौजूद रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Duties Of City Surveillance System Will Be Completed In Ranchi By March: DGP
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×