--Advertisement--

तापीन के उलहारा जंगल में जेजेएमपी उग्रवादी व पुलिस में मुठभेड़

तापीन के उलहारा जंगल में जेजेएमपी उग्रवादी व पुलिस में मुठभेड़

Danik Bhaskar | Dec 08, 2017, 06:25 PM IST
हॉस्पिटल में इलाजरत उग्रवादी हॉस्पिटल में इलाजरत उग्रवादी

हजारीबाग(झारखंड)। चरही के तापन कोयलांचल एरिया के उल्हारा जंगल में गुरुवार रात पुलिस की झारखंड जनमुक्ति परिषद (जेजेएमपी) के उग्रवादियों से मुठभेड़ हो गई। दोनों ओर से करीब 150 राउंड गोलियां चलीं। इसमें दस्ता सदस्य कुजू निवासी ननकु खान उर्फ पाले खान के दाएं हाथ में गोली लग गई। पुलिस ने ननकु और कोयलांचल एरिया कमांडर भखरा मुंडा उर्फ अमित मुंडा और एरिया कमांडर बीगा पासवान को गिरफ्तार कर लिया है।

-एसपी ने बताया कि भखरा मुंडा पर एक दर्जन और बीगा पासवान पर 15 से ज्यादा केस दर्ज हैं। जेजेएमपी के उग्रवादी पिछले छह महीने में बड़कागांव, केरेडारी, उरीमारी, चतरा जिले के टंडवा पिपरवार और रांची के बुढ़मू व खलारी में रंगदारी(लेवी) के लिए कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं।
-ननकु को हजारीबाग सदर अस्पताल के कैदी वार्ड में भर्ती कराया गया है। उसका इलाज चल रहा है। इन उग्रवादियों से दो राइफल, 100 गोलियां, चार पिट्‌ठू, छह मोबाइल फोन और दवा कपड़े मिले हैं।
-एसपी अनुप बिरथरे के मुताबिक उन्हें जेजेएमपी उग्रवादियों के उल्हारा जंगल में आने की सूचना मिली। इसके बाद पुलिस और सीआरपीएफ की टीम बनाई गई।
-टीम ने रात डेढ बजे जंगल में घेराबंदी की और उग्रवादियों को सरेंडर करने को कहा। लेकिन उग्रवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की।
-इसके बाद उग्रवादी भाग निकले। पुलिस ने तापन और उल्हारा के जंगल और गांव में सर्च अभियान चलाया। जंगल में दो उग्रवादी पकड़े गए। वहीं, एक उग्रवादी घायल अवस्था में मिला।

आगे की स्लाइड्स पर देखें संबंधित PHOTOS :

फोटो : पवन कुमार।