Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Explosive Recovered In Gumla

स्टोरी

स्टोरी

Gupteshwar Kumar | Last Modified - Dec 29, 2017, 04:55 PM IST

गुमला (झारखंड)। एंटी नक्सल ऑपरेशन के दौरान बिशुनपुर के कुमाड़ी जंगल गांव से सुरक्षा बलों ने शनिवार को 10 किलो के दो सिलेंडर, आईईडी और 5 किलो के तीन सिलेंडर बम बरामद किया। इसके अलावा 5 हैंड ग्रेनेड, दस देसी बम, 2 किलो के अल्मुनियम पाउडर भी सुरक्षाबलों को मिले, जिसे मौके पर ही बम निरोधक दस्ते की मदद से डिफ्यूज कर दिया गया। पुलिस के अनुसार ये सभी विस्फोटक नक्सलियों ने छिपा रखा था।


-इन विस्फोटकों के अलावा एक बीपी मशीन प्रिंटर के साथ, वर्दी के लिए काले कपड़े और बैनर्स भी बरामद किए गए हैं। सुरक्षा बल जंगल में सर्च आॅपरेशन चला रहे थे।
-इसी दौरान उनकी नजर विस्फोटकों पर पड़ी। कुछ जमीन के नीचे दबे थे तो कुछ बाहर पड़े हुए थे। सावधानी से सभी विस्फोटकों को एक जगह किया गया।
-सुरक्षा बलों ने इसकी सूचना अपने सीनियर अफसरों को दी और बम निरोधक दस्ते की मदद से बरामद विस्फोटकों को नष्ट कर दिया।

- गुमला के एसपी अंशुमन कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस में पूरे मामले की जानकारी दी। एसपी ने कहा कि इस ऑपरेशन को एएसपी ऑपरेशन के नेतृत्व में अंजाम दिया गया, जिसमें बिशुनपुर थाने की पुलिस के अलावा सीआरपीएफ के ऑफिसर्स और जवान भी शामिल थे।

फोटो: आरिफ हुसैन अख्तर।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×