Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Fodder Scam: Former Bihar Chief Minister Lalu Prasad Yadav Present In Cbi Court

लालू

लालू

Gupteshwar Kumar | Last Modified - Jan 16, 2018, 11:43 AM IST

रांची। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव बुधवार को चारा घोटाला के डोरंडा ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले में सीबीआई कोर्ट में पेश हुए। यहां से बाहर निकलने के दौरान उन्होंने मीडिया से बात की और हज सब्सिडी बंद हाेने पर नाराजगी जाहिर की।

लालू के कोर्ट से निकलने के दौरान उनके काफी सारे समर्थक भी उनसे मिले। दरअसल, केंद्र सरकार ने मंगलवार को हज सब्सिडी देने की 86 साल पुरानी व्यवस्था खत्म करने का ऐलान किया था। इससे 1.75 लाख हज यात्री प्रभावित होंगे। सरकार ने यह निर्णय सुप्रीम कोर्ट के 2012 में दिए फैसले के मद्देनजर लिया है। इधर, लालू बुधवार को दुमका ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले में वीसी के माध्यम से कोर्ट में पेश हुए।

बताते चलें कि लालू प्रसाद यादव बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में बंद हैं। उन्हें सीबीआई की विशेष अदालत ने चारा घोटाला के देवघर ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले में साढ़े तीन साल की सजा सुनाई है। फिलहाल डोरंडा और दुमका ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले में कोर्ट में उनकी पेशी हो रही है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×