Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Fodder Scam: Lalu Appearing Before CBI Court In Illegal Withdrawal Case From Donda Treasury

चारा घोटाला: दो मामले में आज सीबीआइ कोर्ट में पेश होंगे लालू

चारा घोटाला: दो मामले में आज सीबीआइ कोर्ट में पेश होंगे लालू

Gupteshwar Kumar | Last Modified - Feb 14, 2018, 11:51 AM IST

रांची। चारा घोटाला में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव गुरुवार को सीबीआई के स्पेशल कोर्ट में पेश हुए। डोरंडा ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले में लालू समेत अन्य आरोपियों की पेशी हुई।

-मामले में लालू के अलावा पूर्व सांसद डॉ. आरके राणा समेत अन्य आरोपी पेश हुए। आरोपियों को बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा से लाकर पेश किया गया।

-लालू यादव 23 दिसंबर 2017 से बिरसा मुंडा केंद्रीय जेल में बंद हैं। लालू को चारा घोटाला के देवघर ट्रेजरी और चाईबासा ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले में सजा मिली हुई है।

-फिलहाल लालू की दुमका और डोरंडा ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले में रोजाना कोर्ट में सुनवाई चल रही है।

जेल से तय होंगे प्रत्याशी
-इधर, बिहार में जहानाबाद और भभुआ विधानसभा के साथ अररिया लोकसभा के उपचुनाव होने हैं। रांची में भी इसके लिए नेताओं की चहलकदमी बढ़ गई।
-दरअसल, बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव बंद हैं। पर आज भी आरजेडी के केंद्रीय ताकत बने हुए हैं।
-पिछले कुछ दिनों से उनसे मिलने के लिए बिहार के कई आरजेडी नेता भी जेल गेट पहुंचे थे। बिहार यादव संघ के अध्यक्ष सच्चिदानंद यादव भी लालू से मिले। उन्होंने भभुआ विधानसा के लिए अपनी दावेदारी पेश की है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×