रांची

--Advertisement--

आज कोर्ट में पेश होंगे लालू, चाईबासा केस में सुनवाई पूरी, फैसला इसी माह संभव

आज कोर्ट में पेश होंगे लालू, चाईबासा केस में सुनवाई पूरी, फैसला इसी माह संभव

Danik Bhaskar

Jan 10, 2018, 10:48 AM IST
चारा घोटाले के तीन अन्य मामले चारा घोटाले के तीन अन्य मामले

रांची। चारा घोटाले के तीन अन्य मामले में लालू प्रसाद बुधवार को कोर्ट में पेश हुए। वे जेल से कोर्ट पहुंचे। लालू के साथ आरके राणा और जगदीश शर्मा भी थे। दुमका, डोरंडा व चाईबासा ट्रेजरी से अवैध निकासी से संबंधित चारा घोटाले की सुनवाई हुई। चाईबासा ट्रेजरी से जुड़े केस आरसी 68ए-1996 में उन्हें सीबीआई के स्पेशल जज एसएस प्रसाद की कोर्ट में पेश किया गया। जहां बहस पूरी हो गई। अब कोर्ट ने फैसले पर बहस की तिथि 24 जनवरी तय की है। इसके अलावा, इन्हें दुमका और डोरंडा मामले में भी कोर्ट में पेश किया गया। बताते चलें कि लालू 28 दिसंबर, 2017 से बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में बंद हैं।

-बताते चलें कि देवघर ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले में लालू प्रसाद को कोर्ट साढ़े तीन साल की सजा सुना चुका है। वो बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में इसी सजा को काट रहे हैं।
-किसी को इस बात की जानकारी तक नहीं हो सकी कि लालू को कोर्ट में सशरीर पेश किया जाएगा या फिर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से उनकी पेशी होगी।
-सुरक्षा बलों के जवानों के घेरे में लालू प्रसाद को बिरसा मुंडा जेल से सिविल कोर्ट परिसर में सीबीआई की स्पेशन कोर्ट में पेश किया गया।
-लालू की पेशी काफी गोपनीय तरीके से हुई। इससे पहले कोर्ट परिसर की सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई थी। जब लालू प्रसाद यादव को कोर्ट लाया गया, तो वह जवानों के सुरक्षा घेरे में थे।

सीबीआई की ओर से हुई बहस

-चाईबासा ट्रेजरी से जुड़े केस आरसी 68ए-1996 में सीबीआई की ओर से बहस हुई। इनकी बहस पूरी हो जाने के बाद कोर्ट ने फैसला सुनाने के लिए अगली तारीख 24 जनवरी तय किया है।

-वहीं, दुमका ट्रेजरी से अवैध निकासी से जुड़े केस आरसी 38ए-1996 में सीबीआई के स्पेशल जज शिवपाल सिंह की अदालत में भी उनकी पेशी हुई।

-चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले डोरंडा ट्रेजरी से 139 करोड़ से अधिक की सरकारी राशि की अवैध निकासी से जुड़े केस आरसी 47ए-1996 में स्पेशल जज प्रदीप कुमार की अदालत में उन्हें पेश किया गया।

वीडियो: फैजल इकबाल।

Click to listen..