Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Former Bihar Chief Minister Lalu Yadav Was Allotted Work In Birsa Munda Central Jail.

लालू यादव जेल में करेंगे अब यह काम, दिखी है इसमें दिलचस्पी

लालू यादव जेल में करेंगे अब यह काम, दिखी है इसमें दिलचस्पी

Gupteshwar Kumar | Last Modified - Jan 09, 2018, 01:26 PM IST

रांची।बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव को बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में मंगलवार को काम का आवंटन किया गया। उनकी दिलचस्पी जेल प्रशासन ने बागवानी में देखी तो उन्हें यहीं काम करने को कहा गया है। उन्होंने आज कुछ सीजनल पौधे भी लगाए। काम की शुरुआत के साथ ही उनकी प्रतिदिन की मजदूरी भी शुरू हो गई है। अब उन्हें हर दिन काम के बदले 91 रुपए दिए जाएंगे। ये पैसा उनके नाम से जेल में जमा होता रहेगा। जिस दिन उनकी रिहाई होगी जेल प्रशासन इसका भुगतान कर देगा।


-लालू इन दिनों अपना ज्यादातर समय अपने ही सेल में बिता रहे हैं। इसी बीच उन्हें जेल में रहकर नया काम करने के लिए दिया गया है।
-सोमवार को जेल में लालू को कोई काम नहीं मिला। जेलर सुमन कुमार का कहना है कि लालू को यह काम उनकी दिलचस्पी के अनुसार ही दी गई है।
-काम करने के बाद आज उनका हेल्थ चेकअप भी होगा। अगर वो फिट पाए जाते हैं तो लालू बागवानी ही करेंगे। लालू ने जेल में उगाई गई फूलगोभी की सब्जी भी खाई।

-जेल में लालू की सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है। इसलिए उनके सेल के बाहर 4-5 सिपाहियों को तैनात किया गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×