Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Four Maoist Arrests With Weapon In Giridih

पहाड़ी मंदिर पर देश का सबसे ऊंचा तिरंगा फहराने वाले रांची डीसी को मंदिर कमेटी ने दी विदाई

पहाड़ी मंदिर पर देश का सबसे ऊंचा तिरंगा फहराने वाले रांची डीसी को मंदिर कमेटी ने दी विदाई

Santosh Choudhry | Last Modified - Feb 11, 2018, 04:19 PM IST

गिरिडीह(झारखंड)। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार को चार नक्सलियों को अरेस्ट कर लिया। सोमवार को पुलिस ने बताया कि इनके पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं। इधर, पलामू के नौडीहा बाजार और पाटन थाना क्षेत्र की सीमा पर स्थित झुनझुना पहाड़ पर सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन आज भी जारी है। बीते गुरुवार को यहां सीआरपीएफ और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इसमें एक नक्सली को ढेर कर दिया गया था।

-वहीं, गिरिडीह में नक्सलियों की गिरफ्तारी को पुलिस बड़ी कामयाबी के रूप में देख रही है। पुलिस के अनुसार नक्सली सिद्धु कोड़ा के दस्ते का गांव गुनियाधर में लेवी (रंगदारी) वसूलने आने की सूचना मिली थी।
-इसी आधार पर सीआरपीएफ 7 बटालियन क्यूएटी सेकेंड कमान अधिकारी रवि कुमार एवं जिला पुलिस तेतरिया और भतुआकुरा के बीच जंगल में घात लगाकर बैठ गए।
-रात 11 बजे दो लोगों को पैदल आते हुए देखा गया। पीछा करने पर नक्सली संजय हांसदा और सुखदेव मुर्मू को पकड़ लिया गया।
-संजय के पास से एक देशी पिस्तौल लोडेड हालत में तथा सुखदेव मुर्मू के पास एक पिट्‌ठु, जिसमें नक्सली साहित्य एव अन्य रोजमर्रा का सामान बरामद किया गया।
-पूछताछ के दौरान संजय ने चकाई थाना क्षेत्र के बरखुटिया जंगल में हथियार, गोली एवं अन्य नक्सलियों के छिपे होने की खबर दी।
-इसके बाद पुलिस ने बरखुटिया जंगल में एक संयुक्त अभियान चलाया। इस दौरान नक्सली प्रकाश मुर्मू आैर अंबू मरांडी को अरेस्ट कर लिया गया।
-इनके पास से .315 बोर की लोडेड रायफल और एसएलआर की 170 गोली बरामद की गई। बताते चलें कि संजय हांसदा, सिद्धू कोड़ा दस्ते का काफी पुराना सदस्य है। चकाई एवं खैरा थाना क्षेत्र में कई कांडों में वांछित है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×