Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Four Principles Posting In Ranchi University

जेपीएससी के नियुक्ति अनुशंसा के ३४ दिन बाद हुई चार प्रिंसिपल की पोस्टिंग

जेपीएससी के नियुक्ति अनुशंसा के ३४ दिन बाद हुई चार प्रिंसिपल की पोस्टिंग

RK Rakesh | Last Modified - Nov 29, 2017, 06:27 PM IST

रांची।झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) द्वारा रांची यूनिवर्सिटी के अंगीभूत कॉलेजों में चार प्रिंसिपल की नियुक्ति अनुशंसा 25 अक्टूबर को गई थी। अनुशंसा के बाद चयनित अभ्यर्थियों को पोस्टिंग करने में 34 दिन लग गए। बुधवार को रांची विवि प्रशासन ने प्रिंसिपल पद के लिए पोस्टिंग की प्रतीक्षा कर रहे चार अभ्यर्थियों की पदस्थापन कर दिया है।

वीसी डॉ. रमेश कुमार पांडेय के निर्देश के बाद नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। इसमें तीन प्रिंसिपल की नियुक्ति राजधानी के कॉलेजों में और एक अभ्यर्थी की नियुक्ति ग्रामीण क्षेत्र के कॉलेजों में हुई है।

बताते चलें कि डॉ. वीएस तिवारी डोरंडा कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य पहले से थे, इसलिए उन्हें डोरंडा कॅालेज में पदस्थापित किया गया है। वहीं मेरिट में पहले रैंक पर रहे डॉ. मनोज कुमार को रामलखन सिंह यादव कॉलेज मिला है।

नाम : कहां थे : कहां हुई पोस्टिंग

डॉ. मनोज कुमार : रांची कॉलेज : आरएलएसवाई कॉलेज
डॉ. वीएस तिवारी : डोरंडा कॉलेज : डोरंडा कॉलेज
डॉ. एस नेहार : पीजी जूलॉजी : एसएसएम कॉलेज
डॉ. वीपी वर्मा : मारवाड़ी कॉलेज : बीएनजे कॉलेज सिसई

सात कॉलेज अब भी प्रभारी प्रिंसिपल के भरोसे

रांची यूनिवर्सिटी के अंतर्गत 15 अंगीभूत कॉलेज है। इसमें चार कॉलेज में पहले से परमानेंट प्रिंसिपल थे। वहीं चार कॉलेजों में जेपीएससी के अनुशंसा के आलोक में प्रिंसिपल की नियुक्ति की गई है।

इसके बाद भी सात कॉलेज अभी भी प्रभारी प्रिंसिपल के भरोसे संचालित किए जाएंगे। बताते चलें कि 21 साल बाद राज्य के पांचों विश्वविद्यालयों में परमानेंट प्रिंसिपल के 47 पदों के लिए नियुक्ति प्रक्रिया शुरू की गई थी, लेकिन आरक्षित कैटेगरी में योग्य अभ्यर्थी नहीं मिलने के कारण पद रिक्त रह गए हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: JPSC ki niyukti anushnsaa ke 34 dinon ke baad huee 4 Principle ki postinga
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×