Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Girl Death By Suppressing Coal In Bokaro.

जोर की आवाज से गिर पड़ी कोयले की चट्‌टान, लोगों ने निकाली लड़की की लाश

जोर की आवाज से गिर पड़ी कोयले की चट्‌टान, लोगों ने निकाली लड़की की लाश

Gupteshwar Kumar | Last Modified - Dec 30, 2017, 12:41 PM IST

बोकारो(झारखंड)। बेरमो थाना क्षेत्र के करगली वाशरी के सिंगारबेड़ा में कोयले की चट्‌टान में दबकर शुक्रवार की रात एक लड़की की मौत हो गई। वो दो महिलाओं के साथ जलावन के लिए कोयला उठा रही थी। इसी दौरान यह हादसा हुआ। जोर की आवाज के बाद लोग यहां पहुंचे और शव को बाहर निकाला। हॉस्पिटल में बेटी की लाश देख मां बदहवास हो गई, जिसे लोगों ने संभाला।

-उसके साथ कोयला चुन रही दोनों महिलाएं जख्मी हो गईं। घटना में भेड़मुक्का बस्ती निवासी गुलाम अंसारी की 20 वर्षीय पुत्री नरगिस खातुन की मौत हो गई।
-वहीं, बिक्कू मियां की पत्नी फातिमा बीबी व शनिचर तुरी की पत्नी एतवारी देवी घायल हो गई। घटना के बाद स्थानीय लोगों द्वारा नगरिस को कोयले के ढेर से बाहर निकाल इलाज के लिए केंद्रीय अस्पताल ढोरी पहुंचाया गया।
-जहां उसकी मौत हो गई। घटना के संबंध में बताया जाता है कि वाशरी रिजेक्ट कोल में दर्जनों महिलाएं जलावन के लिए कोयला चुनने का काम कर रही थी। तभी कोयले की चट्‌टान अचानक धंंस गया।
-इसमें फातिमा बीबी व नरगिस कोयले की ढेर में दब गई। अन्य महिलाओं द्वारा हो-हल्ला किए जाने के बाद कुछ लोग घटनास्थल पर पहुंचे और फातिमा बीबी को किसी तरह कोयले के ढेर से बाहर निकाला।
-परंतु नरगिस को निकालने में वे असफल रहे। इसके बाद पोकलेन की मदद से कोयले का मलबा हटाकर नरगिस को बाहर निकाला जा सका।
-देर शाम को पुलिस ने नरगिस के शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया। घटना की सूचना पाकर बेरमो एसडीएम प्रेम रंजन, एसडीपीओ सुभाष चंद्र जाट, बेरमो सीओ एमएन मंसूरी, बेरमो थाना प्रभारी नोवेल कुजूर आदि रिजेक्ट कोल पहुंचे और स्थल का जायजा लिया।

वीडियो: सत्येंद्र गिरी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×