Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Governor Handed Over Hot Clothes To 92 Children In Ranchi

राज्यपाल ने क्षितिज मूक एवं वधिर विद्यालय के ९२ बच्चों को दिया गर्म वस्त्र

राज्यपाल ने क्षितिज मूक एवं वधिर विद्यालय के ९२ बच्चों को दिया गर्म वस्त्र

Pawan Kumar | Last Modified - Dec 21, 2017, 05:18 PM IST

रांची। राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने गुरुवार को राज भवन में क्षितिज मूक एवं वधिर विद्यालय, निवारणपुर से आए 92 बच्चों के मध्य गर्म वस्त्रों का वितरण करते हुए कहा कि इस स्कूल के शिक्षकों का कार्य बहुत ही महत्वपूर्ण है। इनका कार्य पूर्णतः सेवा कार्य है। वे विशेष बच्चों के भविष्य का निर्माण और उन्हें स्वावलंबी बना रहे हैं।


अभिभावकगण को उन पर पूर्ण विश्वास है। उन्होंने यहां के बच्चों का आईआईएम में पढ़ने तथा बैंकिंग सेवा में चयन होने पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने इस विद्यालय में प्लस टू तक की पढ़ाई पर जोर दिया। विदित हो कि वर्तमान में इस विद्यालय में कक्षा 8 तक ही पढ़ाई होती है। राज्यपाल ने कहा कि ऐसे बच्चों के लिए सुगम उच्च शिक्षा की व्यवस्था नहीं होने के कारण 80 प्रतिशत बच्चे घरों में ही रह जाते हैं। अतः वे इस दिशा में अपने स्तर से प्रयास करेंगी। इस अवसर पर राज्यपाल के प्रधान सचिव एसके सतपथी समेत राज भवन के अन्य पदाधिकारीगण एवं कर्मीगण भी उपस्थित थे।

फोटो : पवन कुमार।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: rajyapaal ne ksitij muk evn vdhir vidyaaly ke 92 bachcho ko diyaa garm vstr
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×