--Advertisement--

लालू

लालू

Dainik Bhaskar

Mar 09, 2018, 10:32 AM IST
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ला बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ला

रांची। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर शुक्रवार को हाईकोर्ट में होने वाली सुनवाई टल गई। अगले सप्ताह सुनवाई हो सकती है। चारा घोटाला के चाईबासा ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले में मिली सजा के विरुद्ध लालू प्रसाद ने हाईकोर्ट में अपील की है और जमानत की मांग की है। बताते चलें कि 23 फरवरी को हाईकोर्ट ने देवघर मामले में मिली सजा के विरुद्ध उनकी जमानत अपील को खारिज कर दिया था।

-देवघर मामले में कोर्ट ने सीबीआई की उस दलील को मानते हुए कि डेढ़ साल के बाद ही उन्हें जमानत दी जानी चाहिए, उनकी जमानत याचिका को अस्वीकार कर दिया था। चारा घोटाले के देवघर और चाईबासा ट्रेजरी से गलत तरीके से राशि निकासी मामले में सीबीआई कोर्ट ने लालू प्रसाद को साढ़े तीन साल और पांच साल की सजा सुनाई है।
-वहीं, लालू यादव चारा घोटाला के डोरंडा ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले में तकरीबन रोजाना ही बिरसा मुंडा केंद्रीय जेल से सीबीआई कोर्ट में पेशी के लिए आ रहे हैं।

23 दिसंबर से जेल में हैं बंद
-बता दें कि 23 दिसंबर को देवघर ट्रेजरी मामले में कोर्ट ने लालू समेत 16 आरोपियों को दोषी करार दिया था। इस केस में 6 जनवरी को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने सजा का एलान किया था। 69 साल के लालू प्रसाद यादव को साढ़े तीन साल की जेल हुई। इसके अलावा कोर्ट ने उन पर 10 लाख का जुर्माना लगाया है। वहीं, चाईबासा ट्रेजरी मामले में 24 जनवरी, 2018 को 5 साल सजा सुनाई गई।

15 मार्च को होगा फैसला
-2013 में चाईबासा ट्रेजरी के दूसरे मामले में 5 साल की सजा हो चुकी है। उन्हें सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई थी। लालू फिलहाल रांची की बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं। लालू पर चारा घोटाले से जुड़े 6 केस दर्ज हैं। 3 केस में उन्हें सजा सुनाई जा चुकी है। चौथे केस में 15 मार्च को फैसला आना है। वहीं, दो और मामलों में सुनवाई चल रही है।

X
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लाबिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ला
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..