Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» High Court Will Go Against The Judgment

हम फैसले से निराश हो सकते हैं हताश नहीं, ऊपरी अदालत में मिलेगा इंसाफ: रघुवंश प्रसाद सिंह

लालू प्रसाद को चाइबासा निकासी मामले में 5 साल की मिली सजा के बाद राजद नेताओं में दिखी उदासी।

Syed Shahroz Quamar | Last Modified - Jan 24, 2018, 04:08 PM IST

  • हम फैसले से निराश हो सकते हैं हताश नहीं, ऊपरी अदालत में मिलेगा इंसाफ: रघुवंश प्रसाद सिंह
    राजद के उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा- हम लोग फैसले से निराश हो सकते हैं, पर हताश नहीं। (फाइल)

    रांची। चारा घोटाला मामले में राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद को सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा पांच साल की सजा सुनाई जाने की खबर मिली, सिविल कोर्ट परिसर में मौजूद राजद नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच उदासी फैल गई। राजद के उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा है कि ऊपरी अदालत में अर्जी लगाकर प्रार्थना करेंगे, उन्हें भरोसा है, राहत मिलेगी।

    उन्होंने कहा- हम लोग फैसले से निराश हो सकते हैं, पर हताश नहीं। लालू को जबरदस्ती फंसाया गया है। आश्चर्य की बात है कि लालू प्रसाद ने चारा मामले में पहली बार एफआईआर कराकर कार्रवाई करने को कहा था, बाद में उन्हें ही आरोपी बना दिया गया। लेकिन पार्टी के कार्यकर्ता चुनौतियों से घबराते नहीं। गरीब जगा है। फैसले से उसकी ताकत बढ़ जाती है। कानून की लड़ाई न्यायपालिका में और जनता की लड़ाई जनता के बीच जारी रहेगी। रघुवंश प्रसाद सिंह ने सीबीआई जांच अधिकारी एपी दुराई की किताब लॉ एंड ऑर्डर दिखाते हुए कहा कि इसमें लिखा हुआ है कि लालू प्रसाद और कुछ आईएएस को फंसाने का गंभीर षड़यंत्र किया गया। देश की न्यायिक व्यवस्था में ऐसा होना ठीक नहीं है। वहीं, हरियाणा कैडर के आईएस अधिकारी रहे सीबीआई के पूर्व डायरेक्टर सीआर लाल ने भी अपनी किताब में पशुपालन घोटाले का जिक्र करते हुए लिखा है कि सीबीआई का इस्तेमाल किस तरह लोगों को फंसाने के लिए किया जाता है।

    रघुवंश प्रसाद सिंह कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दावोस से देश लौट आए हैं। वो चाहते हैं कि गरीब दलित और पिछड़ों को दबाकर खत्म कर दिया जाए, सिर्फ वहीं एक पिछड़े नेता रहें। पीएम ने करोड़ों युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था। लेकिन नौजवान पढ़-लिखकर बउवा रहे हैं।

    तेजस्वी ही संभालेंगे बिहार की कमान, बड़े नेता केंद्र देखेंगे
    लालू के नहीं रहने पर पार्टी पर कोई असर पड़ने के सवाल पर रघुवंश बोले कि तेजस्वी यादव विपक्ष के बिहार में नेता है। परिपक्व हैं। वो पार्टी के नेता हैं। वो ही बिहार के अगले मुख्यमंत्री होंगे। वरिष्ठ नेताओं के रहते हुए तेजस्वी के हाथों में पार्टी की कमान पर उनका कहना था कि बड़े नेता केंद्र से भाजपा सरकार को हटाने का काम करेंगे।

    हर मुसीबत में पार्टी मजबूती से एकजुट: भोला यादव
    लालू प्रसाद के करीबी माने जाने वाले राजद नेता व विधायक भोला यादव बोले कि इस आदेश के खिलाफ वे लोग हाईकोर्ट जाएंगे। उनके नेता निर्दोष हैं, वो जल्द रिहा होंगे। उच्च न्यायालय में उन्हें इंसाफ मिलेगा। क्या पार्टी पर इसका असर पड़ेगा, पर भोला यादव ने कहा कि पार्टी में कहीं कोई फूट नहीं है। हर मुसीबत में पार्टी मजबूती के साथ एकजुट रहती है।

    हर संकट के लिए कार्यकर्ता मजबूत: अन्नपूर्णा देवी
    प्रदेश राजद अध्यक्ष व पूर्व मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता थोड़ा हताश जरूर हैं। पर कमजोर नहीं। हमलोग ऊपरी अदालत में जाएंगे। पार्टी का हर कार्यकर्ता लालू प्रसाद है। क्योंकि लालू प्रसाद एक विचारधारा का नाम है। पार्टी कार्यकर्ता हर संकट का सामना करने के लिए तैयार हैं। मुसीबतों में कार्यकर्ता और ताकतवर हो जाते हैं।

    न्याय निश्चित रूप से मिलेगा इंसाफ: रामचंद्र पूर्वे
    बिहार के राजद अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि लालू प्रसाद के साथ दलित, पिछड़े, अल्पसंख्यक और वंचित समाज खड़ा है। वंचितों की आवाज उठाने के लिए ही उन्हें साजिश के तहत प्रताड़ित किया गया है। न्याय निश्चित रूप से उन्हें मिलेगी। जनता मोदी की सियासी चालों को समझ रही है। उसका जवाब लोकसभा और विधानसभा चुनाव में देगी।

    कोर्ट परिसर में सुबह से ही जमे रहे कार्यकर्ता
    राजद नेता और कार्यकर्ता सुबह 10 बजे से ही कोर्ट परिसर में मौजूद थे। इनमें बिहार से आए तनवीर हसन, केदार यादव, पूर्व पार्टी अध्यक्ष गौतम सागर राणा, मनोज पांडेय, मनोज भुइंया, डॉ. मनोज कुमार, राजकुमार यादव, राजेश यादव, अब्दुल मन्नान, अफरोज आलम, ओमप्रकाश यादव, रमेश गोप, दिनेश यादव समेत कई नेता और कार्यकर्ता शामिल हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: High Court Will Go Against The Judgment
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×