Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» IAS Wife Association Distributed Clothes In Ranchi

झारखंड आईएएस आफिसर्स वाइव्स एसोसिएशन ने स्कूलों में बच्चों को बांटे ऊनी वस्त्र

झारखंड आईएएस आफिसर्स वाइव्स एसोसिएशन ने स्कूलों में बच्चों को बांटे ऊनी वस्त्र

Pawan Kumar | Last Modified - Dec 16, 2017, 05:46 PM IST

रांची।झारखंड आईएएस आफिसर्स वाइव्स एसोसिएशन (जेसोवा) की तरफ से शनिवार को राजधानी रांची के दो स्कूलों में ऊनी वस्त्र का वितरण किया गया। मध्य विद्यालय जगन्नाथपुर और हटिया में आयोजित इस कार्यक्रम में जेसोवा की अध्यक्ष सह कार्मिक प्रशासनिक विभाग की प्रधान सचिव निधि खरे के नेतृत्व में नए स्वेटर, टोपी, मोजा और चॉकलेट वितरित किए गए।निबंध और पेंटिंग प्रतियोगिता भी आयोजित...

- इस अवसर पर चिड़ियाघर यात्रा पर निबंध और पेंटिंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। जेसोवा की तरफ से पिछले महीने दोनों स्कूल के बच्चों को बिरसा मुंडा जैविक उद्यान रांची का भ्रमण कराया गया था। प्रतियोगिता में विजयी छात्रों को पुरस्कृत किया गया।

- इन दोनों स्कूलों में जेसोवा का पंख कार्यक्रम चलता है। यहां जेसेवा की तरफ से एक ऐसी बच्ची को पढ़ाई में मदद की जा रही है। जिसके रिश्तेदारों ने उसे बेच दिया था। उसे मुक्त करा कर स्कूल में नाम लिखाया गया है।


छोटी सी कोशिश से बेहतर भविष्य का निर्माण किया जा सकता है : निधि खरे


- इस मौके पर जेसोवा की अध्यक्ष निधि खरे ने कहा कि बच्चे देश के भविष्य होते हैं। इन्हें सही मौका और प्रोत्साहन दिया जाना चाहिए। हम चीजों को बेहतर बनाने के लिए इन दोनों स्कूलों के बच्चों की मदद कर रहे हैं।

- इनमें प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। इन्हें समान अवसर देने की जरूरत है, जिससे इन्हें आसमान छूने का मौका मिल सके। आज इस बात की जरूरत है कि आसपास के जरूरतमंद लोगों की मदद की जाए।

- हमारे कुछ सामाजिक दायित्व हैं। इस बात का ख्याल हर आदमी को रखना चाहिए। छोटी सी कोशिश से बेहतर भविष्य का निर्माण किया जा सकता है। इसलिए बदलाव लाने के लिए हम सभी को काम करने की जरूरत है। उन्नत समाज निर्माण में सभी की भागीदारी जरुरी है।

- झारखंड आईएएस आफिसर्स वाइव्स एसोसिएशन (जेसोवा) भी इस दिशा में एक कदम बढ़ा रहा है। ऐसी कई कोशिशों की आवश्यकता है। जिससे ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंद लोगों को फायदा होगा। झारखंड में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। उन्हें तरसाने के लिए हमें आगे आना चाहिए।

- इस मौके पर जेसोवा की सचिव गायत्री सिंह, रंजीता गंगवार, सरिता पांडेय और ज्योति भजंत्री भी मौजूद थी।

फोटो : पवन कुमार।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: jhaarkhnd IAS aafisrs vaaivs esosieshn ne schoolon mein bachcho ko baante ooni kpड़e
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×